सट्टेबाजी में फंसे विराट कोहली, तमन्ना के साथ नाम जुड़ा !


दो चीज़ें ऐसी होती हैं जो आपका अकाउंट खाली कर सकती हैं और घर तबाह कर सकती हैं. एक है शराब और दूसरा हैं जुआ खेलना. बॉलीवुड की फिल्मों में हम देखते थे की जब पुलिस आती थीं तब जुवारी पैसे वगैरह छोड़कर भाग जाते थे. लेकिन समय बदला और जुवा खेलने का तरीका भी बदल गया हैं. अब हम डिजिटल इंडिया का हिस्सा हैं.

पहले क्रिकटर में सट्टा ऑफलाइन लगता था अब ऑनलाइन लगता हैं. जब भी कोई क्रिकटर मैच होता हैं खासकर आईपीएल उस दौरान लोग ड्रीम 11, माय टीम एलेवेन, एमपीएल इस तरह के तीस से भी ज़्यादा ऐप्स हैं जिसपे लोग अपनी अपनी कैपेसिटी के हिसाब से पैसे लगाते हैं ताकि उससे ज़्यदा कमा सकें. लेकिन ये सब एक स्ट्रेटेजी होती हैं जिसमे इन कम्पनीयो के लोग ही पैसा जीत पाते हैं. बाकी लोगो के पैसे डूब जाते हैं. कुछ ऐसे भी लोग हैं जो IPL के दौरान लाखों रूपये गँवा चुके हैं.

अब इसी तरह का एक ऐप हैं मोबाइल प्रीमियर लीग जिसमें ऑनलाइन रमी गेम भी हैं. जिसके ब्रांड अम्बेस्डर विराट कोहली, तमन्ना भाटिया और एक्टर अजु वर्गीज हैं. इस गेम में सट्टेबाजी की जाती हैं और कई लोग चाहते हैं की ये गेम पूरी तरह से बंद कर दिया जाएं. जिसके बाद अब इसके ब्रांड एंबेसडर्स को सट्टेबाजी को बढ़ावा देने के आरोप में नोटिस भेजा गया है। मद्रास कोर्ट ने राज्य सरकार से भी इस मामले में जवाब मांगा है।

रमी खेल में बड़ा अमाउंट हारने वाले 32 साल के राजेश ने आईएएनएस से कहा, ‘इस मामले में हाईकोर्ट के हस्तक्षेप की सराहना करता हूं। मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जो इस खेल में कई पैसे हार चुके हैं, मैं खुद 6 लाख रुपए गंवा चुका हूं। यकीनन इस खेल के ब्रांड एंबेसडर भोले-भाले लोगों को आकर्षित करने में अहम भूमिका निभाते हैं, जो जल्द ही लोगों लिए एडिक्शन बन जाता है। मुझे इस खेल की लत छोड़ने के लिए मेडिकल हेल्प लेनी पड़ी थी। कोर्ट को जल्द ही इस खेल को बैन कर देना चाहिए’।

इस गेम को लेकर राज्यसभा में भी बहस हो चुकी हैं की ये गेम यंग जनरेशन को अपने जाल में फंसाकर उन्हें गलत आदत में डालने का काम कर रहा हैं. तेलांगना में ये गेम आलरेडी बंद हैं क्यूंकि इस गेम में एक लड़के ने इक्कीस लाख रूपये गँवा दिए थे. जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली थीं.

अब ये चीज़ विराट कोहली और तमन्ना भाटिया जैसे लोगो को समझनी चाहिए की तुमने तो अपना करियर बना लिया हैं. लेकिन देश के युवाओं की रमी खेलने के लिए उकसा रहे हो. देश को बर्बाद करने का काम कर रहे हो. लेकिन ये बात भी सच हैं सेलिब्रिटीज पर इस तरह के नोटिस का कुछ भी फरक नहीं पड़ता हैं. समझदारी आपके भीतर होनी चाहिए की आप इस तरह के मायाजाल में ना फंसे.

via @bhaskar.com

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
1
win

You may also like

More From: Sports

DON'T MISS