Video : 2021 के अंत तक इंडिया के सारे सिनेमा हॉल बंद हो जायेंगे ! पूरी रिपोर्ट


एक रिपोर्ट ऐसी निकलकर आ रही हैं की इस साल के अंत तक इंडिया के जितने भी सिनेमा हॉल हैं सब के सब बंद हो जायेंगे. इसकी एक नहीं कई वजह हैं. और उन सभी पर बात करेंगे इस वीडियो में.

पिछले साल मार्च में जब कोरोना के चलते लॉक डाउन लगा तो बात सिर्फ 18 दिन की हुई थीं लगा इतने दिन के बाद सब ठीक हो जायेगा.लेकिन वो अठारह दिन चार महीने में बदल गए. धीर धीरे लॉक डाउन खुलना शुरू हुआ. अक्टूबर तक सिनेमा हॉल भी खुल गए. नियम आया की हर शो के बाद सिनेमाहाल को सनेटाइज़ करना होगा. दो लोगो के बीच में एक सीट खाली रखी जाएगी. लेकिन उसके बाद भी अब तक कोई भी सिनेमा हॉल में फिल्म देखने के लिए नहीं गया.

और इन सभी के पीछे सिर्फ और सिर्फ बॉलीवुड ही जिम्मेदार हैं. सबसे बड़ी वजह हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत. जिसके चलते लोगो को बॉलीवुड से नफरत सी हो गयी हैं. फिर बॉलीवुड का नाम ड्रग्स वाले मामले में जुड़ना. फिर ओट प्लेटफॉर्म्स पर इंडियन ऑडियंस की वो लत जो अब नहीं छूटनेवाली हैं.

अगर कोई एक मूवी देखने के लिए जाता हैं तो सबसे बड़ी बात टाइम से सिनेमाहाल पहुँचो. दो सौ तीन सौ रूपये की टिकट खरीदो. पोपकोर्न और पानी खरीदा उसका अलग खर्चा. आने जाने का टैक्सी ऑटो का भाड़ा अलग. यानी मिला जुलकर दो लोग फिल्म देखने के लिए जाते हैं तो तकरीबन पंद्रह सौ रूपये का खर्चा.

और इतने पैसे में तो आप महीने भर पूरी फॅमिली के साथ ओट पर बहुत साड़ी फिल्मे देख सकते हैं. चाहे वो बॉलीवुड की हो, हॉलीवुड की हो या फिर सौत की फिल्में. सिनेमाहॉल में लोग नहीं जा रहे थे इसके चलते अक्षय कुमार की लक्ष्मी हॉटस्टार पर दिखाई गयी. वरुण धवन की कुली नंबर वन अमेज़न प्राइम पर दिखाई गयी. तो ऐसी कई फिल्मे थीं जो OTT पर दिखई गयी क्यूंकि नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे प्लेटफार्म इन फिल्मों को खरीद ले रहे हैं.

जो की बॉलीवुड के लिए घाटे का सौदा नहीं हैं.सड़क २ भले ही लोगो ने उसका बायकाट किया लेकिन चालीस करोड़ की फिल्म साथ करोड़ में बिकी. अगर सिनेमाहाल में रिलीज़ होती तो शादी दस लाख भी नहीं कमा पाती. अब जैसे सूरज पर मंगल भारी, इंदु की जवानी ये सब सिनेमाहाल में रिलीज़ हुई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. हाट बाद में OTT पर आ गयी तो थोड़ा फायदा ज़रूर हुआ.

अब बड़ी फिल्मो की बात करें तो रणवीर सिंह की 83, सलमान खान की राधे, केजीएफ २ ये सब सिनेमाहाल में रिलीज़ की प्लानिंग बना चुकी हैं. लेकिन तब तक कोरोना का यही आलम रहा और जनता का मूड वैसे ही बना रहा तो ये फिल्मे भी OTT पर ही रिलीज़ की जाएगी. वैसे भी एक या दो फिल्म के चलते सिनेमाहॉल के मालिकों का भला नहीं होने वाला हैं. ये अब बैंक्रप्ट हो जायेंगे और मज़बूरी में इन्हे सिनेमाहॉल बंद करना पड़ेगा.

अब कोई तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा की फिल्मो को देखने के लिए तो सिनेमाहाल जाएगा नहीं. दो कौड़ी की सड़ी हुई एक्ट्रेस हैं इनकी फिल्मे तो लोग फ्री में भी देखना पसंद नहीं करते. किसी को दिखा दिया तो उसकी मौत हो सकती हैं.

अब ये जो मौका हैं ये फिर कभी नहीं आनेवाला हैं. और इसी मौके को नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम वीडियो और बाकी के OTT प्लेटफॉर्म्स भरपूर फायदा उठा लेना चाहते हैं. अगर किसी फिल्म को सौ रूपये की जगह हज़ार में भी खरीदना पड़ेगा तो इन्हे कोई लॉस नहीं हैं. इनके पास अरबों रूपये हैं. लेकिन एक बार सिनेमाहाल बंद हो गए तो फिर इनकी बल्ले बल्ले हैं. विज्ञापन से ही ये करोडो कमा लेंगे.

और सिनेमाहाल के मालिक जिन्हे लगता हैं की सलमान खान की एक फिल्म रिलीज़ होने से उनका भला हो जाएगा तो वो उनकी बड़ी भूल हैं. क्यूंकि जनता सलमान से पहले से ही नाराज़ हैं वो सलमान का बायकाट करेंगे. हो सकता की राधे सड़क २ से भी बड़ी फ्लॉप बन जाएं.

तो अब जो पूरा गेम हैं वो नेटफ्लिक्स और अमेज़न के हाथों में हैं. इस गेम को वो जीत गए तो सिनेमाहाल हमेशा हमेशा के लिए बंद हो जायेंगे. भले ही आप कह लो की फिल्मे देखने के मज़ा सिनेमाहाल में ही आता हैं. आपके मज़े के लिए सिनेमाहाल मलिक खुद को बर्बाद नहीं करना चाहेंगे.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS