टीम इंडिया ने जीती सीरीज रचा इतिहास , हार्दिक का बजा डंका और धोनी की लाजवाब फील्डिंग


पांच मैच के सीरीज में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 35 रनों से मात देते हुए सीरीज 4-१ से जीत ली हैं। टीम इंडिया ने पहली बार न्यूजीलैंड में किसी भी प्रारूप की सीरीज में चार मैच जीते हैं। वेलिंगटन में टीम इंडिया ने चार मैच खेले हैं जिसमे से दो में उनकी जीती हुयी हैं। वेलिंगटन में टीम इंडिया ने साल २००३ में आखिरी मैच जीता था। जेम्स नीशाम ने सबसे अधिक 44 रन न्यूजीलैंड की तरफ से बनाये।

युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद शमी एवं हार्दिक पांड्या ने दो-दो विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव को एक-एक विकेट मिला। धोनी वैसे तो १ रन बनाकर आउट हो गए किन्तु उनका रन आउट लम्बे आरसे तक यादगार रहेगा। गजब की फील्डिंग की उन्होंने। मेहमान टीम द्वारा दिए गए 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 44.1 ओवर में 217 रनों पर ऑल आउट हो गई.

यह पहली बार है कि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड में किसी वनडे सीरीज में चार मैच जीते हैं. भारत की न्यूजीलैंड में यह दूसरी वनडे सीरीज जीत है. इससे पहले साल 2009 में टीम इंडिया ने पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीती थी. हार्दिक पांड्या ने इस मैच में महज २१ गेंद खेलकर पांच गगनचुम्बी छक्के लगाए जिसमे तीन छक्के लगातार थें।

What's Your Reaction?

hate hate
1
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Sports

DON'T MISS