‘कहकर लेना’ किसे कहते हैं ! यह बात कोई ‘तजिंदर बग्गा’ से सीखें ! फिलहाल ममता दीदी इनसे डरी हुई हैं


‘तजिंदर पल सिंह बग्गा’ इस नाम को कभी मत भूलना ! साधारण से दिखने वाले इस शक्श को अपने राजनीती के विरोधियों को किस तरह से जवाब देना हैं यह बात तजिंदर को बेहद अच्छी तरह से पता हैं। इनके एक ट्वीट में वो आग होती हैं जो राजनीती के जंगल में इस कदर फ़ैल जाती हैं जिस पर पूरे समंदर का पानी ही क्यों ना डाल दो ! वो कार्य नहीं करती हैं। एक सामान्य माध्यम वर्गीय परिवार से नाता रखनेवाले तजिंदर ने सिर्फ अपनी मेहनत के दम पर अब तक का सफर तय किया हुआ हैं। फिलहाल वह दिल्ली बीजीपी के प्रवक्ता के पद पर आसीन हैं।

राजनीती जीवन में अगर किसी पर कोई टिपण्णी कर दो या गाली दे दो तो वह अपने आप से बाहर हो जाता हैं। किन्तु तजिंदर बग्गा अपने दिमाग को शांत रखते हुए सामने वाले की पूरी लंका ही जला देते हैं। वह समय था २०१४ के लोकसभा के पूर्व का जब प्रशांत भूषण को उन्होंने जमकर पीटा था वजह थीं की प्रशांतभूषण ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया था। यह पिटाई इतनी ज़ोरदार थीं की तजिंदर कुछ ही पल में सोशल मीडिया से लेकर टीवी न्यूज़ तक पहुंच गए।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा को अगर राजनीती का ‘पोस्टर बॉय’ कहा जाये तो गलत नहीं होगा। अपनी बात को वह सिर्फ सोशल मीडिया के माध्यम से ही नहीं रखते हैं बल्कि विरोधियों के गलत कार्य और नीतियों को होर्डिंग और पोस्टर के माध्यम से भी रखने में महारथ हांसिल रखते हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भी इन्ही तजिंदर बग्गा से परेशान नज़र आते हैं। दिल्ली में जिस तरह से बग्गा ने अपनी मेहनत और ईमानदारी से पकड़ बना रखी हैं उसका ही परिणाम हैं की उन्हें दिल्ली बीजेपी का प्रवक्ता बनाया गया हैं।

लोकसभा २०१९ के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इतना डर गयी की उन्होंने तजिंदर पल सिंह बग्गा को बिना किसी अपराध के ही गिरफ्तार करवा लिया। यह बग्गा की राजनीतिक और सोशल मीडिया के फॉलोवर्स की ही ताकत हैं की ममता बनर्जी की हालत खस्ता कर दी थीं। चुनाव खत्म हो चुके हैं और श्री नरेंद्र मोदी जी फिर से एक बार प्रधानमंत्री बन चुके हैं लेकिन तजिंदर से अभी भी ममता बनर्जी डरी हुयी हैं।

तजिंदर बग्गा ने ममता दीदी के लिए कुछ पोस्टर और वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया हैं जिसे देखने के बाद ममता दीदी की रातों की नींद फिर से ख़राब हो गयी हैं। जय श्री राम नाम से ममता दीदी को इतना डर बैठ गया हैं की इस नाम को सुनते ही वह लोगो को काटने दौड़ पड़ती हैं। उन्हें देखकर यह बिलकुल भी नहीं लगता हैं की वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं।

तजिंदर पल सिंह बग्गा आगे भविष्य में क्या करनेवाले हैं यह तो नहीं पता किन्तु इतना ज़रूर कहना चाहूंगा की तजिंदर राजनीती की रेस के लम्बे खिलाडी हैं और भविष्य में उन्हें और भी बड़ी जिम्मेदारीया मिलने वाली हैं।

What's Your Reaction?

hate hate
1
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
1
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Politics

DON'T MISS