क्या नरेंद्र मोदी पर आधारित काल्पनिक पुस्तक ‘योद्धा’ और चिरंजीवी की ‘सई रा नरसिम्हा रेड्डी’ की कहानी एक ही हैं ?


साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी एक नयी फिल्म के साथ आ रहे हैं जिसका नाम हैं ‘सई रा नरसिम्हा रेड्डी’ जिसके टीज़र को देखने के बाद प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली’ वाली बात नज़र आती हैं। इस फिल्म की कहानी १८५७ स्वतंत्रता संग्राम के ३० साल पहली की हैं जिसमे  उयालवाडा नरसिम्हा रेड्डी ने  अंग्रेजों के खिलाफ विद्रोह किया था। टीज़र के बाद दर्शकों के मन में इस फिल्म को देखने की उत्सुकता बढ़ गयी हैं।

अब आते हैं एक और कहानी की तरफ जो असली जीवन पर आधरित हैं। भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के बारे में सभी को पता हैं ! उनके जीवन पर कई पुस्तकें लिखी गयी हैं लगभग ३०० के करीब। अब एक और लेखक ने नरेंद्र मोदी जी पर पुस्तक लिखने का मन बनाया किंतु वह राजनीती पर उन्हें लेकर पुस्तक नहीं लिखना चाहते थे। इस लेखक का नाम हैं ‘मुकेश दुबे’ जिनके भीतर नरेंद्र मोदी किसी योद्धा से कम नहीं हैं। बस, इसी बात को आधार मानते हुए उन्होंने एक काल्पनिक पुस्तक लिखी ‘योद्धा : भारत का भाग्यविधाता-कहानी नमो की’ जो अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध हैं।

अब काल्पनिक पुस्तक में भी वह नरेंद्र मोदी को लेकर क्या लिखे ऐसी दुविधा थीं। अंततः उन्होंने एक बुक सीरीज लिखने का मन बनाया कुछ तीन भाग में हैं। प्रथम भाग में मुकेश ने नरेंद्र मोदी को एक स्वतंत्रता संग्राम का बिगुल बजाते हुए दिखाया हैं जिसमे उनके जन्म लेने से पूर्व, बचपन से लेकर युद्धभूमि में ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ युद्ध लड़ते हुए दिखलाया हैं।

‘योद्धा : भारत का भाग्यविधाता-कहानी नमो की’ पुस्तक में उनके एक प्रखर नेतृत्व, अन्याय के खिलाफ बुलंद आवाज़, अपने भारत देश और भारतवासियों के प्रति सच्ची श्रद्धा और देशभक्ति को दिखाने का प्रयास किया हैं। पुस्तक ब्लैक एंटरटेनमेंट प्रकाशन के तहत पब्लिश की गयी है। इस पुस्तक को अभी तक अच्छा प्रतिसाद मिल रहा हैं।

‘सई रा नरसिम्हा रेड्डी’ के टीज़र और उसके पात्रों को देखने के बाद यह अंदाज़ा लगा सकते हैं की  ‘योद्धा : भारत का भाग्यविधाता-कहानी नमो की’ पुस्तक के पात्र भी लगभग एक जैसे ही हैं।चलिए देखते हैं कुछ मिलते जुलते पात्र : 

चिरंजीवी – उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी : नमो ( अखंड भारत का शक्तिशाली राजा )

अमिताभ बच्चन – उयालवाड़ा नरसिम्हा रेड्डी ( गुरु ) : बालभद्र ( नमो के गुरु )

विजय सेतुपति – राजा पंडी : नीलकंठ 

तमन्ना – लक्ष्मी : रानी चंद्रमणिका

रविकिशन : आदिराज 

नयनतारा-सिद्धमा : अधीरा 

सुदीप- अवकु राजू  : सेनापति त्रिशंकु 

अब यह तो ‘सई रा नरसिम्हा रेड्डी’ के रिलीज़ के बाद ही पता चल सकेगा की मुकेश दुबे द्वारा लिखित  ‘योद्धा : भारत का भाग्यविधाता-कहानी नमो की’ कहानी एक जैसी ही हैं। अगर ऐसा हुआ तो यह किसी बड़े संयोग से कम नहीं होगा !

YODDHA : BHARAT KA BHAGYAVIDHAATA – KAHANI NAMO KI FACEOOK PAGE

YODDHA BOOK ON AMZON  

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
1
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
1
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS