नहीं रहे सुरेश रैना ! ऐसी खबर दिखें तो शेयर करने से पहले सच जान लें !


एक दौर ऐसा था जब मीडिया वाले जो खबर दिखा देते थे हम उसी पर यकीन करके सच मान लेते थे। लेकिन आज टीवी न्यूज़ से लेकर ऑनलाइन मीडिया की ऐसी बाढ़ सी आ गयी हैं की समझ में नहीं आता हैं की किस खबर को सच माने और किसे झूट ! राजनीती में तो ऐसी खबरें आम बात होती हैं की फलाना नेता की तस्वीर किसी और के साथ या किसी और मैसेज के साथ छाप दे तो कोई बड़ी बात नहीं होगी ! हर राजनीतिक पार्टी आज विरोधी पार्टी को नीचे दिखाने में लगी हैं ताकि जनता को गुमराह किया जा सकें और उन्हें सच्चाई से कोसों दूर रखा जा सकें।

अब एक ऐसी ही खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं हैं जिसमे दावा किया जा रहा हैं की भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की सड़क हाडे में मौत हो गयी हैं। इस खबर को पढ़ कर खुद सुरेश रैना भी अपना माथा पीट चुके हैं। उन्होंने ट्विटर पर इसकी शिकयत भी की हैं। उन्होंने लिखा,’ पिछले कुछ दिनों से यूट्यूब पर मेरी कार एक्सिडेंट की फेक खबर फैलाई जा रही है। इस फर्जी खबर से मेरी फैमिली और दोस्त बुरी तरह पेरशान हैं। मेरा आप सभी से निवेदन है कि इस तरह की खबरों को नजरअंदाज करें। ईश्वर की कृपा से मैं बिल्कुल ठीक हूं। जिन चैनलों ने इस तरह अफवाह उड़ाई है, वह रिपोर्ट किए गए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अब इस तरह की फेक खबर फैलाने का एक ही मकसद होता हैं की सुर्खिया बटोरी जा सकें और वेबसाइट पर ट्रैफिक लाकर कुछ पैसे कमाए जा सकें ! हमारी पड़ताल में यह खबर पूरी तरह फ़र्ज़ी हैं फेक हैं ! इस तरह की खबर पर विश्वास नहीं करें और इसे शेयर भी नहीं करें।

बात अगर सुरेश रैना के रिकार्ड्स की करने तो अंडर-19 क्रिकेट में अपनी पहचान बनाकर भारतीय क्रिकेट में छाने वाले सुरेश रैना 226 वन-डे खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक की मदद से 5615 रन बनाए।

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Sports

DON'T MISS