सलमान का डर, राधे का ट्रेलर रिलीज़ नहीं होगा


कुछ महीने पहले सिनेमाघर के जितने भी मालिक हैं उन सभी ने सलमान खान से बड़ी उम्मीद लगाई थीं की उनकी फिल्म जब राधे आएगी तब उनका उद्धार हो जाएगा. सिनेमाघरों में फिर से वही भीड़ नज़र आएगी जैसी आनी चाहिए. सलमान खान की फिल्म मतलब बहुत सारा क्राउड. बहुत सारा क्राउड मतलब करोडो रूपये.

लेकिन अब एक खबर जो सामने आ रही हैं वो ये हैं की सलमान खान अपनी फिल्म राधे का ट्रेलर रिलीज़ नहीं करनेवाले हैं. सीधे सिनेमाघरों में ही फिल्म को रिलीज़ किया जायेगा. अब इसके पीछे की असली वजह तो नहीं पता की ये सलमान खान का कोई डर है या प्रमोशन का नया तरिका. लेकिन कुछ बाते ज़रूर हैं.

पहली बात ये हैं की सलमान खान की ये फिल्म पिछले साल रिलीज़ होनेवाली थीं लेकिन लॉक डाउन के चलते ऐसा नहीं हो सका.जब तक सुशांत सिंह राजपूत वाला मामला सामने नहीं आया था तब तक इस फिल्म का लोगो को इंतज़ार था. लेकिन सुशांत मामले के बाद जनता का मूड बदल चुका हैं.

अब वो लोग बॉलीवुड के कलाकार और फिल्मों का बायकाट का रहे हैं. कई सारे ट्रेलर तक को डिस्लाइक मिल चुकी हैं ऐसा में सलमान नहीं चाहते होंगे की उनके ट्रेलर पर भी डिस्लाइक मिले और उनकी इंसल्ट हो जाएं. या फि रहे लाइक और डिस्लाइक का बटन डिसएबल करना पड़ें.

दूसरी चीज़ ये सामने आ रही हैं की सलमान खान इस फिल्म को लेकर एक रहस्य क्रिएट करना चाहते हैं की फिल्म का ट्रेलर नहीं आएगा तो उनके चाहनेवालों के बीच में इस फिल्म को लेकर उत्सुकता रहेगी. लोग उस रहस्य को देखने के लिए सिनेमाघरों में टूट पड़ेंगे और उन्हें ढेर सारा फायदा होगा. क्यूंकि सलमान की किसी भी फिल्म की पहले दिन की कमाई पचीस करोड़ से लेकर चालीस करोड़ तक होती हैं.

तीसरी बात ये भी निकल कर सामने आ रही हैं की सलमान खान राधे का ट्रेलर अप्रैल सेकंड वीक तक लांच कर सकते हैं. अगर इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर डिमांड बड़ी तब.

सबसे पहली बात सलमान खान के सामने तीन चुनौतियां हैं.
पहला सुशांत सिंह राजपूत के फँस जो लगातार बॉलीवुड की फिल्मो को बायकाट कर रहे हैं खासकर जिन फिल्मों में सलमान, करण जौहर, शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार, एकता कपूर, साजिद नदियाडवाल, संजय लीला भंसाली, रणवीर सिंह , दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट जैसे कलाकार और निर्माता निर्देशक हैं. सबसे ज़्यदा गुस्सा सलमान खान के लिए भी हैं. इसलिए राधे को लेकर सलमान खान थोड़ा असमंजस में हैं.

दूसरी सबसे बड़ी बात ये हैं की कोरोना की दूसरी लहार आ चुकी हैं ऐसे में कई जगह फिर से लॉक डाउन लगा हैं और राधे की रिलीज़ तक सिचुएशन क्या होगी किसी को नहीं पता. मामला गड़बड़ रहा तो राधे की रिलीज़ को टाला जा सकता हैं. और अगर सिनेमाघर खुले रहते हैं तो फिल्म को पचास प्रतिशत क्राउड के साथ देखना होगा.

तीसरी सबसे बड़ी वजह ये हैं की आम जनता के पास इस वक्त रोजगार की सबसे बड़ी प्रॉब्लम हैं. ऐसे में वो सिनेमाघर में सलमान खान को देखने की जगह अपने घर का राशन भरना ज़्यादा सही समझेंगे. अगर इन्समे से किसी को राधे देखने का मन भी होगा वो वो टेलीग्राम से पूरी फिल्म को डाउनलोड कर लेगा.

अब सलमान खान की फिल्म राधे बनी हैं एक सौ चालीस करोड़ में. ये मानकर चल सकते हैं की इस फिल्म को बनाने में जितने भी पैसे खर्च हुए हैं वो तो निकल जायेंगे. फिल्म के राइट्स बेचकर, विज्ञापन की सहायता से और बाकी जो तरीके होंगे. लेकिन फिल्म टीम सौ से लेकर पांच सौ करोड़ कमाएगी ऐसा नहीं होगा.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS