RRR रिलीज़ टालने से 100 करोड़ का घाटा, प्रमोशन पर 40. करोड़ बर्बाद


आलिया भट्ट दो बड़ी फिल्मो का हिस्सा बनी. गंगूबाई और RRR. दोनों फील फिल्मे रिलीज़ नहीं हो पा रही हैं. वजह भले ही कोरोना हैं लेकिन आलिया के इन दोनों फिल्मो से जुड़ना किसी पनौती से कम नहीं है. सड़क 2. पहले ही सुपरफ्लॉप हो चुकी हैं.

अब RRR. की रिलीज़ टालने से फिल्म को 100. करोड़ का घाटा हो गया हैं और ये बात मैं अपने मन से नहीं बोल रहा हूँ. ये बात कई मीडिया वाले और खुद फिल्म मेकर्स कह रहे हैं. क्यूंकि फिल्म की रिलीज में अब जितनी देरी होगी उतना ब्याज का खर्च भी बढ़ता जाएगा। फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन और दूसरे राइट्स 890 करोड़ रुपए में बेचे गए थे.

अब नए सिरे से रिलीज के वक्त कुछ डील्स रीनेगोशिएट होंगी. अगर ये फिल्म साथ तारीख को रिलीज़ हो जाती तो सोलो रिलीज़ का फायदा मिल सकता था. अब तक इस फिल्म को कड़ी बड़े लेवल पर प्रमोट किया गया. टीवी रियलिटी शो में अपियरेंस के अलावा कई सारे लाइव इवेंट भी हुए थे. यह सब और सोशल मीडिया प्रमोशन मिलाकर मेकर्स अब तक 40 करोड़ से ज्यादा अमाउंट खर्च कर चुके हैं.

जब फिल्म कुछ महीने बाद रिलीज़ होगी तो फिर नए सिरे से फिल्म का प्रमोशन करना होगा. और फिर से वही खर्चा होगा. नौबत यहाँ तक आ चुकी हैं की इंडिया से बाहर जहा भी प्री – रिलीज़ टिकट बेचे गए अब उसे लौटने होंगे जो की कूल दस करोड़ हैं.

आंध्र प्रदेश में फिल्म मेकर्स और प्रदेश सरकार के बीच टिकट रेट को लेकर पहले ही लफड़ा चल रहा हैं यहाँ पर फिल्म की कमाई पचास करोड़ तक कम होगी. अगर फिल्म अप्रैल महीने तक रिलीज़ नहीं होती है तो व्याज की दर और अधिक हो जाएगा. यानी 400. करोड़ के बजट वाली फिल्म को कमाई का टेंशन तो लगा हैं.

हालाँकि इसमें कोई दोराय नहीं हैं की ये फिल्म इस इस राजामौली की हैं तो नाम ही काफी हैं. फिल्म चाहे जब रलीज़ होगी ये दो हज़ार करोड़ तक की कमाई आसानी से कर लेगी. लेकिन साउथ वालो को अब ये ध्यान देना चाहिए की किसी बॉलीवुड वालो को फिल्म में लोगे तो ऐसी ही पनौती लग जाएगा.


Like it? Share with your friends!

146

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS