डॉक्टर हाथी के बाद एक और अभिनेत्री की हुयी मौत, शाहरुख़ खान के साथ किया था अभिनय


बॉलीवुड में इस साल भी दुखों का साया लगातार मंडरा रहा हैं श्रीदेवी की मौत के बाद कई सितारे दुनिया छोड़ गए. कुछ दिन पहके तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ हाथी का किरदार निभा रहे कलाकार भी नहीं रहे. अब टीवी और फिल्मों में मां के रोल निभाने वाली रीता भादुड़ी का निधन हो गया है। इस खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है । रीता इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं ।

किडनी की समस्या से परेशान रीता की मौत मंगलवार सुबह हो गई. हालांकि बीमारी से जूझते हुए उन्होंने अपना काम जारी रखा. आइए एक नजर डालते हैं रीता के फ‍िल्मी सफर पर.. रीता का जन्म 4 नवंबर १९५५ को हुआ था. फिल्म एंड टेलीव‍िजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंड‍िया से उन्होंने पढ़ाई की थीं.

“न‍िमकी मुख‍िया” में वो इस वक्त काम कर रही थीं.1979 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म से लोकप्रियता मिली. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर में नॉमिनेशन भी मिला. सुपरहिट फिल्म “जूली” में रीता ने लीड एक्ट्रेस की बेस्टफ्रेंड का रोल निभाया था. 1975 में बनी इस फिल्म में उन पर जूली फिल्म का गाना- ‘ये रातें नई पुरानी’ शूट किया गया था.

रीता बहादुरी ने शाहरुख़ खान के साथ “कभी हां कभी ना” में भी अभिनय किया था. उन्होंने “निमकी मुखिया’ के अलावा ‘अमानत’, ‘कुमकुम’, ‘छोटी बहू’, ‘हसरतें’ जैसे कई शोज़ में अहम भूमिका निभा चुकी हैं. उन्होंने टीवी सीरियलों के अलावा ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘फूलन देवी’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘बेटा’, ‘लव’, ‘रंग’, “दलाल’, ‘तमन्ना’ और ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ जैसी कई फिल्मों में भी काम किया है.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था,'”बुढ़ापे में होने वाली बीमारियों के डर से क्या काम करना छोड़ दें. मुझे काम करना और व्यस्त रहना पसंद है. मुझे हर समय अपनी खराब हालत के बारे में सोचना पसंद नहीं. इसलिए मैं खुद को व्यस्त रखती हूं.”

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS