जिसे आप रेमो डिसूज़ा समझ रहे थे वो रमेश यादव निकला. क्यों बदला धर्म


रेमो डिसूज़ा किसी विवाद में नहीं पड़ते. मेहनत की और सफलता पाई हैं. कभी बैक ग्राउंड में डांस करते थे अब लोगो को सिखाते भी हैं जज भी करते हैं और पैसे भी कमाते हैं. लेकिन बहुत से लोगो को ये बात नहीं पता की जिसे आप रेमो डिसूज़ा समझ रहे थे वो असल में रमेश यादव हैं. यानी गंगाधर ही शक्तिमान हैं.

आज उनका जन्मदिन हैं और इसी नाम को लेकर उनकी पोस्ट वायरल हो रही हैं. कुछ लोग कमेंट कर रहे हैं की रेमो इंडसट्री में आने के पहले गरीब थे. फिर किसी कन्वर्शन वाले पास्टर ने उन्हें चावल के पैकेट देना शुरू किया जिसके बाद वो हिन्दू से ईसाई बन गए.

किसी ने कमेंट किया की मुंबई में स्ट्रगल के दौरान रेमो हर संडे चर्च जाया करते थे उसी दौरान चर्च के फादर अन्थोनी डिसूज़ा ने कहा की तुम ईसाई बन जाओ और ये सरनेम रखो बहुत सफलता मिलेगी इसलिए रमेश से रेमो बन गए.

कुछ का कहना हैं की रेमो का असली नाम रमेश यादव भी नहीं था उनका असली नाम रमेश गोपी नय्यर था और हिन्दू थे लेकिन उन्होंने अपना प्यार पाने के लिए जिस लड़की से शादी की वो क्रिस्चियन थीं इसलिए वो हिन्दू से क्रिस्चियन धर्म में कन्वर्ट हो गए.

वैसे विकिपीडिया पर उनका पहला नाम रमेश यादव ही दिखा रहा हैं. अब किन बातों में कितनी सच्चाई हैं वो नहीं पता लेकिन हिन्दू से क्रिस्चियन धर्म में कन्वर्ट ज़रूर हो गए.अब वो सफलता पाने के लिए हुए, गरीब थे इसलिए किसी पास्टर ने उन्हें कन्वर्ट किया या फिर शादी करने के लिए हुए ये बात रेमो ही जानते हैं. वैसे रेमो का कहना था की रमेश नाम उतना ठीक नहीं लग रहा था इसलिए रेमो रखा लेकिन सरनेम और क्रिस्चियन धर्म में कन्वर्ट होने पर कोई बात की सच्चाई सामने नहीं हैं.

वैसे मेरा नाम मुकेश दुबे हैं अगर मैं मैक दी रख लू तो कैसा रहेगा. शायद मैक दी उनका नाम इस्तेमाल करने के लिए केस कर दें. जाने दो भैया मेरा नाम मुकेश दुबे ही ठीक हैं वरना चैनल का नाम भी चेंज करना होगा. आपकी बात मुकेश के साथ की जगह आपकी बात मैक दी के साथ.

वैसे रेमो काफी गरीब थे. रेमो की पारिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब थी कि वह डांस क्लास भी नहीं ले सके. घरवालो की मदद के लिए रेमो बेकरी, राशन की दुकान और साइकिल रिपेयर की दुकान पर काम करते थे.

रेमो को डांस बचपन से पसंद था लेकिन न घर पर टीवी थी और न कोई साधन जिससे वह डांस सीख सके. लेकिन आगे चलकर जब रेमो ने माइकल जैकसन का डांस देखा तो उन्होंने माइकल को अपना गुरु मान लिया और उनके डांस को फॉलो करने लगे. इस दौरान रेमो ने खुद के भी स्टेप बनाए और आंखों में सपना लिए मुंबई चले गए.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS