बॉलीवुड ने पालतू जानवरो को भी नहीं छोड़ा. मीडिया को तो पहले ही पालतू बना रखा हैं.


इस वीडियो को टाइटल पढ़ने के बाद ही इस वीडियो को देखने आये हो ना. तो गलती नहीं की हैं भाई. एकदम सही काम किया हैं. ये सवाल जो मेरे मन में था यही आपके मन में भी रहा होगा की हां यार ये वाला चमत्कार होता कैसे हैं. अब देखो हर रोज़ सिर्फ न्यूज़ नहीं देना हैं इस तरह की भी बात उठाना हैं जो आप देखते हो लेकिन समझ नहीं पाते की ये चल क्या रहा हैं.

बॉलीवुड के कुछ सेलिब्रिटीज को आपने देखा होगा की हर रोज़ सुबह शाम मीडिया में नज़र आ ही जाते हैं. कभी अपने घर के पालतू जानवरों को घुमाते हुए तो कभी सब्जी वाले से ये कहते हुए भैया कितने महंगा देते हो आप.

एक बात समझ में नहीं आती हैं की जब भी ये लोग बाहर निकलते हैं ये मीडिया वालो को पता कैसे चलता हैं की ये सेलिब्रिटी इस वक्त यहाँ पर आएगा. इस काम के लिए आएगा. और ठीक इसी समय पर आएगा.

मलाइका अरोरा को लेकर एक बात मैंने ध्यान दी हैं की पिछले दो महीने से हर रोज़ कुत्ते को पॉटी कराने बाहर निकलती हैं. एक दम बन ठानकर अच्छे कपडे पहनकर और उसी वक्त मीडिया वाले कैमरा लेकर रेडी रहते हैं. इसमें देखो कोई नयी बात नहीं हैं. मलाइका की पीआर कंपनी ने कहा दिया होगा देखो लॉक डाउन चल रहा हैं. फिल्म की शूटिंग रुकी हैं तो मीडिया में बने रहने के लिए तुम्हे ये काम करना होगा.

रोज अपने कुत्ते को दिन में तीन बार एक नंबर और दो नंबर कराने निकलना होगा. मीडिया को टाइम बता दो वो हमारे गेट के बाहर खड़े रहेंगे. अब मीडिया वालो को तुम पैसे दो या कुत्ते वाला बिस्किट उन्हें फरक नहीं पड़ता उन्हें सेलिब्रिटीज के पीछे दूम हिलाने की आदत पड़ चुकी हैं.

वरना जो काम घर के नौकर करते हैं वो काम मलाइका अरोरा क्यों करती हैं. आपने कभी देखा हैं की मुकेश अम्बानी अपने घर के कुत्तों को घुमाने के लिए बाहर निकलते हैं. नहीं. क्यूंकि उनको इस बात का फर्क नहीं पड़ता हैं. इस काम के लिए नौकर रखे हैं.जिसको लाखो रूपये देते होंगे.

मलतब अपने घर के जानवरो को तुम घर में कपडे पहनाकर रखती हो. सोने के लिए बिस्तर लगा देती हो. मेरा बाबू मेरा शोना करके दो चार पप्पिया भी दे देती हो लेकिन एक नंबर और दो नंबर कराने के लिए मुंबई की सड़को पर निकल जाती हो. वो भी गन्दगी फ़ैलाने के लिए. दरअसल कुत्ता घुमाना तो बहाना है मीडिया वालो को पोज़ देंगे तो खबरों में बने रहेंगे.

अच्छा मलाइका का डौगी जब पॉटी करके वापस घर की तरफ जाता है तो ये मीडिया वाले उस पॉटी की तस्वीर को भी ज़ूम करके दिखाते हैं. और मलाइका से पूछते हैं. मेडम डौगी का पेट ख़राब हैं क्या. आज बढ़िया वाला पॉटी नहीं किया हैं. रात को मूली का पराठा खिला दिए थे क्या.

मलाइका भी हंसकर यही कहती होगी. अरे कल रात गलती से मैंने इसे वो बिस्किट खिला दी जो तुम लोगो को खिलाती हूँ. सस्ती वाली थीं ना इसे हज़म नहीं हुयी. मतलब मीडिया के नाम पर कलंक हैं ये लोग. जो खबरे दिखाने की जगह पर किस बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने कब कुत्ते को पॉटी कराई, कब राशन लेने गयी. कब जिम गयी, कब दांत उखड़वाने गयी. सब दिखा देते हैं. इनका बस चले ना तो इन सेलेब्रिटीस के घर में ही मीडिया जोन बनाकर बैठ जाये.

अब बहुत से लोग कमेंट करेंगे की भाई मुंबई की सड़कों पर जो आवारा कुत्ते घूमते हैं वो भी तो एक नंबर दो नंबर करते हैं. वो भी तो गन्दगी करते हैं. तो भाई सुन लो सड़कों पर घूमने वाले कुत्ते समझदार होते हैं. वो अपनी जिम्मेदारी को इन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से ज़्यादा समझते हैं. वो भले ही जानवर हैं लेकिन बॉलीवुड सेलेब्रिटीस से कहीं ज़्यादा समझदार होते हैं. जब तक कोना नहीं मिलता अपना काम तमाम नहीं करते हैं. और करने के बाद उस पर मिटटी डाल देते हैं.

उन्हें अमीर कुत्तों की तरह सब नहीं मिलता. मेहनत करनी पड़ती हैं दिमाग लगाना पड़ता हैं. जुगाड़ लगाना होता हैं. एक एक रोटी के लिए नए नए तरीके खोजने पड़ते हैं . सावधान रहना होता हैं की कौन सा बन्दा कब किस वक्त रोटी या बिस्किट डालने आएगा तो उनका पेट भरेगा. बीमार हो गए तो अमीर कुत्तों की तरफ डॉक्टरों के पास नहीं जा सकते हैं जिस जगह चोंट लगी हो दूसरे कुत्ते को बोलकर इलाज करवाना होता हैं.

अब ऐसा तो है नहीं की मलाइका के पालतू डौगी को किसी ब्यूटी कांटेस्ट का हिस्सा बन्ना हैं इसलिए वो उसे मॉर्निंग और इवनिंग वाक के लिए बहार ले जाती है. मेरे कई दोस्त है जो कुत्तों को घर पर ही एक नंबर दो नंबर कराते हैं और अगर बाहर ले गए तो उनके हाथ में कुछ न कुछ तो होता हैं साफ़ सफाई के लिए. तो यहाँ पर कुत्ते को घुमाने के बहाने मलाइका खुद घूमने निकलती हैं.

अब राखी सावंत को हर रोज़ देखता हूँ बिना मास्क लगाए घूमने निकल पड़ती हैं. मीडिया वालो को तो पूरा कुत्ता बनाकर रखा हैं. कभी सब्जी वालो को तो कभी ऑटोवाले को ज़िंदगी कैसे जीना हैं ज्ञान देते रहती हैं. आप ये भी कह सकते हैं की संदीप माहेश्वरी छोटे मोठे मोटिवीजनल स्पीकर हैं असली वाली मोटिवेशनल स्पीकर तो राखी सावंत हैं.

बसीकली राखी सावंत घूमने कम निकलती हैं और सलमान खान की तारीफ करने ज़्यादा निकलती हैं.

मलतब आम जनता के लिए लॉक डाउन हैं लेकिन इन सेलिब्रिटीज के लिए कोई लॉक डाउन नहीं हैं. अरे अबे तो अर्जुन कपूर ने भी मलाइका के घर के बगल में एक नया घर ख़रीदा हैं. कभी उसे भी भेजो की वो मलाइका के डॉगी को एक नंबर दो नंबर करने निकले. फिल्मे नहीं चलती कम से कम ये काम तो कर ही सकता है ना.

ये जो बात मैंने इस वीडियो में उठाई हैं ये कुछ बॉलीवुड क्लीब्रीटीएस ने भी उठाया हालाँकि वो बहुत बड़े नहीं हैं. रोहित रॉय ने ये बात कहीं हैं.समझता हूँ की मीडिया का काम हैं बॉलीवुड सेलेब्रटीज़ को कवर करना लेकिन ये भी कमा की कब अपना कुत्ता घूमने निकलती हैं कब उनका कुत्ता पॉटी करता हैं. मीडिया के नाम पर कलंक हैं ये लोग.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS