आमिर खान का बड़ा सपना टूट गया, रविकिशन ने बैंड बजा दिया


आमिर खान अपनी हर फिल्मे में कुछ न कुछ हटकर करते हैं. फिल्मे हिट भी होती हैं. लेकिन इस बार उनका सपना बुरी तरह टूट गया हैं. आध्यात्मिक गुरु ओशो रजनीश को हर कोई जानता है. बॉलीवुड भी इस मौके का लाभ उठाना चाह रहा था. करण जोहर ओशो रजनीश पर फिल्म बनाने की पूरी प्लानिंग कर चुके थे जिसमें आमिर खान और आलिया भट को लिया गया था. लेकिन इस फिल्म की अन्नोउंस मेन्ट के पहले ही एक्टर रविकिशन ने आमिर खान और करण जोहर का सपना चकनाचूर कर दिया हैं.

वेलजी भाई गाला करके एक प्रोडूसर हैं जो रविकिशन को लेकर ‘सीक्रेट्स ऑफ़ लव’ बना रहे हैं. जो आध्यात्मिक गुरु ओशो रजनीश पर आधारित होगी. कॉपीराइट के चलते इस फिल्म में ओशो रजनीश का नाम नहीं लिया गया हैं. जो इस फिल्म को बना रहे हैं. उनका कहना हैं की.

पिछले 30 सालों से मैं ओशो का संन्यासी हूं और मैं उनकी कहानी को लोगों तक जल्द से जल्द पहुंचाना चाहता था। काफी सोचने के बाद मुझे एहसास हुआ की उनकी कहानी को फिल्म के जरिए लोगों तक पंहुचाया जा सकता है। इसलिए यह फैसला लिया। मैंने उनके कई प्रवचन सुने हैं, उनके बताया मेडिटेशन किया है। उनसे जुड़ी हर छोटी चीज़ से मैं वाकिफ हूं, इसलिए फिल्म बनाने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। मेरे हिसाब से ओशो इस सदी के बेस्ट मैन हैं और इस सदी के लोगों को उनके बारे में ज़रूर जानना चाहिए।”

रवि किशन के बारे में वेलजी भाई कहते हैं, “इस फिल्म में हम ओशो से जुड़े तीन बड़े पड़ाव दिखाने वाले हैं जिसके लिए तीन अलग-अलग एक्टर लिए हैं जयेश कपूर, विवेक मिश्रा और रवि किशन। जब ओशो रजनीश अमेरिका गए थे जहां उन्हें ज़हर दिया गया, उस किरदार में रवि किशन दिखेंगे। रवि को साइन करने से पहले हमने कुछ एक्टर्स के लुक टेस्ट किए थे हालांकि रवि से बेहतर ओशो के किरदार में कोई फिट नहीं बैठ पाया।”

फिल्मकार पिछले साल ही इस फिल्म को रिलीज़ करने वाले थे हालांकि लॉकडाउन की वजह से उनके प्लान में बदलाव आ गया। वे कहते हैं, “तक़रीबन डेढ़ साल से हम इस फिल्म पर काम कर रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से तक़रीबन 7 से 8 महीने बेकार चले गए। प्लानिंग के मुताबिक हम इसे 2020 में ही रिलीज करने वाले थे। ज्यादातर शूटिंग ख़त्म हो चुकी है और अब इसे अप्रैल-मई 2021 के बीच रिलीज कर देंगे।”

अब यकीनन आमिर खान के लिए ये किसी झटके से कम नहीं हैं. क्यूंकि जो फिल्म पहले आती हैं लोग उसे ही ज़्यदा पसंद करते हैं. अब जैसे सकाम १९९२ सबने देख ली तो अभिषेक बच्चन की बिग बुल देखने में शायद ही कोई इतना इंट्रेस्ट लें.क्यूंकि बॉलीवुड तो इस वक्त बदनाम हैं. और बदनाम गलियों में कोई जाना नहीं चाहता हैं.

via @bhaskar.com

What's Your Reaction?

hate hate
1
hate
confused confused
1
confused
fail fail
0
fail
fun fun
1
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
2
love
lol lol
2
lol
omg omg
1
omg
win win
1
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS