ऐसे तो कोई कपड़ें भी नहीं धोता जैसे पीएम मोदी ने कांग्रेस को धोकर रख दिया !


राजनीति और खेल के मैदान में जब धुलाई होती हैं तो उसकी कोई सीमा नहीं होती और जब धुलाई खुद एक महान खिलाड़ी करें तो समझो सामने वाले के दिन पूरे हो गए ! मौका था आज मोदी जी का जिन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी के हर सवाल को अपने अलग ही अंदाज़ में जवाब देना शुरू किया ! कांग्रेस की पूरी टीम लोकसभा में मानो किसी बच्चे की तरह चीख चिल्ला रही थीं की बस करो मोदी जी हमारी कितनी धुलाई करोगे !

मोदी ने कहा भ्रष्टाचार और कालेधन पर हमारा संकल्प मजबूत है इसलिये हम पीछे नहीं हटेंगे। चुनौती बहुत बड़ी है लेकिन हमारा संकल्प भी उतना ही मजबूत है। कांग्रेस नहीं चाहती है कि हमारी वायु सेना मजबूत हो। 30 साल ‘मिलावटी’ सरकार देखी है और अब तो ‘महामिलावट’ वाली सरकार की कोशिश हो रही है, लेकिन देश की जनता को यह नहीं चाहिए। पीएम ने कहा कि हम जनसभा में भी सच बोलते हैं और लोकसभा में भी सच बोलते हैं, लेकिन आपको (विपक्ष) सच सुनने की आदत नहीं रह गई है।

जब कभी झूठ की बस्ती में सच को तड़पते देखा है।
तब मैंने अपने भीतर किसी बच्चे को सिसकते को देखा है॥

उन्होंने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए आगे कविता में कहा:

अपने घर की चारदीवारी में, अब लिहाफ में भी सिहरन में होती है।
जिस दिन से किसी को गुरबत में, सड़कों पर ठिठुरते देखा है॥

पीएम मोदी ने अपने भाषण के अंत में एक शेर पढ़ा:

सूरज आएगा भी तो कहां, उसे यहीं रहना होगा,
यहीं हमारी सांसों में, हमारी रगों में।
हमारे संकल्पों में, हमारे रतजगों में
तुम उदास मत हो, अब मैं किसी भी सूरज को नहीं डूबने दूंगा॥

आगे मोदी जी ने कहा,’सरकार की पहचान ईमानदारी, पारदर्शिता, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई और तेजी से काम करने के लिए है। वही दूसरी तरफ राहुल गाँधी मानो अपनी मानसिक दशा को खो चुके हैं अपने भाषण में राहुल किसी गली के गुंडों जैसी बातें कर रहे थे। आप और जी की जगह मोदी जी को तू तड़ाक की भाषा में जवाब दे रहे हैं। अभी तो चुनाव में थोड़ा समय रह गया आनेवाले समय में राजनीती की भाषा और भी अधिक अभद्र होनेवाली हैं।

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Politics

DON'T MISS