क्या तस्वीर में दिख रहे पायलट को पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया हैं !


सरहद पर जंग के हालात बन चुके हैं। पुलवामा हमले के बाद सब कुछ बदल गया हैं। कल भारत ने जवाबी करवाई में पाकिस्तान के ३०० आतंकी मार गिराए। आज पाकिस्तान ऍफ़-१६ को भी मार गिराया गया। अब पाकिस्तान मीडिया में कई तरह की खबर चल रही हैं। इसके पहले पायलट अभिनंदन के गिरफ्तार होने की खबर थीं। एक और खबर चल रही हैं जिसमे दवा किया जा रहा हैं की तस्वीर में दिख रहा पायलट भी पाकिस्तान ने गिरफ्तार कर लिया हैं।

चलिए बताते हैं इसकी सच्चाई क्या हैं दरअसल तस्वीर में दिख रहा पायलट काफी गंभीर हालत में हैं। घायल हैं। किन्तु इस पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया हैं यह सच नहीं हैं। जिस तस्वीर पर पाकिस्तान दावा कर रहा हैं वह हकीकत से कोसो दूर हैं। फोटो सूर्यकिरण विमान के पायलट की हैं जो बेंगलुरु में एयर शो रिहर्सल के दौरान टकरा गया था। जिसमे दो पायलट तो निकला गए लेकिन एक की मौत हो गयी।

पाकिस्तान की तरफ से किया गया फर्जी ट्वीट

हालाँकि भारत की तरफ से इस बात की ज़रूर पुष्टि कर दी गयी हैं भारत का एक मिग विमान दुर्घटनग्रस्त हो चूका हैं और एक पायलट मिसिंग हैं। तो इस हिसाब से दावा किये जा रहे तस्वीर की सच्चाई गलत हैं जिसे पाकिस्तान मीडिया और आर्मी द्वारा गलत ढगं से प्रस्तुत किया जा रहा हैं।

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS