सिर्फ छठी पास आमिर खान की इस अभिनेत्री के नाम कई सुपरहिट फिल्मे हैं. कौन हैं यह खूबसूरत बला !


xबॉलीवुड में आज भी ऐसे कई कलाकार हैं जिन्हे अभिनय में तो महारथ हांसिल हैं लेकिन पढ़ाई में वो फिसड्ढी थे या कम पढ़े लिखे हैं. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं कपूर खानदान से जिनका नाम हैं करिश्मा कपूर. जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था और आज उनके नाम कई सुपरहिट फिल्म हैं जिसमे आमिर खान के साथ ‘राजा हिंदुस्तानी’ भी शामिल है.

करिश्मा कपूर की पहली फिल्म थीं ‘प्रेम कैदी’ और उस वक्त वो छठी कक्षा में पढ़ रहीं थीं लेकिन अभिनय का कीड़ा ऐसा लगा की उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी. ‘राजा हिंदुस्तानी’ के समय वो सिर्फ २२ साल की थीं लेकिन फिल्म सुपरहिट हुयी और करिश्मा बड़ी स्टार में गिनी जानी लगी.

करिश्मा कपूर को ‘दिल तो पगला हैं’ के लिए नेशनल अवार्ड भी मिला. अभिनय के उनसा कोई नहीं बात ऐसी की वो एक समय बॉलीवुड की सबसे ज़ायदा फीस लेने वाली अभिनेत्री बन चुकी थीं. अपने करियर में उन्होंने कई अवार्ड्स जीते.

करिश्मा कपूर ने अनाड़ी, राजा बाबू, सपने साजन के, जिगर, दुलारा, खुद्दार, अंदाज़,आतिश, सुहाग, गोपी किशन,कुली नंबर १, बीवी नंबर १, सपूत, जुड़वा, रक्षक, हीरो नंबर १, फ़िज़ा, शिकारी, ज़ुबैदा,आशिक, शक्ति :दी पावर, मेरे जीवन साथी, ओम शांति ओम और अब वो जीरो में नज़र आनेवाली हैं.

करिश्मा कपूर के लिए अभिनय की राह इतनी आसान नहीं थीं उन्हें परिवार का भी विरोध झेलना पड़ा था क्यूंकि वो फिल्मों के पीछे पागल हो चुकी थीं.उन्हें अपना घर तक छोड़ना पड़ा था लेकिन उन्होंने जो सोचा वो कर दिखाया.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS

error: Content is protected !!