मुगलों की तारीफ में फिल्म बना रहे थे करण जोहर, हमेशा हमेशा के लिए बंद हुआ प्रोजेक्ट


क्या मोदी सरकार के डर से या फिर हिंदू धर्म से डरकर करण जोहर ने अपनी फिल्म तख़्त को हमेशा हमेशा के लिए बंद कर दिया हैं? लगभग एक साल पहले करण जोहर ने अपनी मेगाबजट फिल्म तख़्त का एलान किया था. जिस फिल्म में रणवीर सिंह, आलिया भट्ट,करीना कपूर, अनिल कपूर, जान्हवी कपूर विकी कौशल और भूमि पेडनेकर थे. फिल्म का बजट 250 – 300 करोड़ का था.

लेकिन अब जो रिपोर्ट्स आ रही हैं उनके मुताबिक ऐसा लग रहा है कि ये फिल्म लंबे समय के लिए ठंडे बसते में चली गई है। बात ऐसी हैं की करण जौहर इस समय ‘तख़्त’ को शुरू करने के मूड में नहीं हैं। इसकी दो वजह हैं.

एक तो इस फिल्म का बजट और दूसरा राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए निर्माताओं ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। राजनीतिक परिस्थितियों की जो बात हो रही वो ऐसी हैं की तख़्त मुगल इतिहास पर आधारित है। और देश में जो राजनीतिक माहौल चल रहा हैं उसे लिहाज से चीजें कब बदल जाएं इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है।

राजनीतिक माहौल मतलब देश में बीजेपी सरकार हैं. अगर मुगलों की तारीफ में फिल्में बनाएंगे तो हो सकता हैं की हिंदू धर्म या बीजेपी नाराज़ हो जाएं. हो सकता हैं फिल्म का बायकाट हो जाएं. क्यूंकि तांडव मामले के बाद बॉलीवुड की थोड़ी सी अकाल ठिकाने तो आ ही गयी है.

इसका मतलब ये भी हैं की ज़रूर इस मूवी में ऐसा कुछ है जो हिंदू धर्म की आस्था पर चोंट कर सकता हैं इसलिए इसे बनाना अभी सही नहीं हैं. जब कांग्रेस की सरकार आएगी तब बनाएंगे. बात यहाँ पर बजट वाली है ही नहीं. बात यही हैं की फिल्म का विरोध हुआ तो ये पैसे डूब जायेंगे.

तो बॉलीवुड का ये डर हमें बहुत अच्छा लगा. मुझे तो लग रहा हैं की बॉलीवुड ने हिंदू धर्म पर ऐसी कई स्क्रिप्ट जो लिखकर रखी होगी उसे अब फाड़कर कचरे के डिब्बे में डाल दिया होगा. तो करण जोहर की हालत ख़राब हैं. मतलब एक साथ एक ही बार में सुशांत के फंस जिन जिन लोगो का विरोध कर रहे हैं उनके सपनों पर पानी फिर गया हैं क्यूंकि सबके सब एक ही फिल्में में थे.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS