आलिया के गंगूबाई काठियावाड़ी के फ्लॉप होते ही बर्बाद होंगे भंसाली


संजय लीला भंसाली कोई फिल्म बनाये और उसमे बवाल नहीं हो. ऐसा हो ही नहीं सकता हैं. फिल्म का टीज़र रिलीज़ किया गया. फिल्म के डायलॉग्स भी ठीक ही हैं. लेकिन इसके बाद भी लोगो का यही कहना हैं की फिल्म तो फ्लॉप होगी और नहीं हुयी तो हम कर के ही दम लेंगे. सोशल मीडिया पर ऐसे ऐसे कमैंट्स आ रहे हैं जिसे देखने के बाद आपकी हंसी निकल जाएगी.

लेकिन उससे पहले समझ लीजिये की फिल्म को लेकर प्रॉब्लम क्या हैं. हर बार की तरह बॉलीवुड को कोई स्टोरी नहीं मिली. इस बार भी अंडर वर्ल्ड और गैंगस्टर और गलत काम करनेवालों को ही ग्लोरी फाय करके दिखाया गया हैं. फिल्म मुंबई की माफिया क्वीन और वहां के एक फेमस वेश्यालय की मालकिन रही गंगूबाई के जीवन पर आधारित है।

हुसैन जैदी नाम के एक बड़े लेखक हैं जिन्होंने एक बुक लिखी थीं जिसका नाम हैं ‘माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ बस इसी बुक को आधार बनाकर पूरी फिल्म बनाई गयी हैं. अब गंगूबाई के 4 अडॉप्टेड बच्चों में से एक बाबूजी रावजी शाह ने हुसैन जैदी, आलिया भट्ट और डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के खिलाफ केस फाइल किया है।

गंगूबाई के बेटे का कहना हैं की जबसे फिल्म के पोस्टर्स और प्रोमो आए हैं, तबसे उनके इलाके के लोग उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। इसकी वजह से उनके एक पैर में फ्रैक्चर भी हो गया है। उनके मुताबिक, न केवल उन्हें, बल्कि उनके परिवार और रिश्तेदारों को भी ‘वेश्या के परिवार वाले’ कहकर प्रताड़ित किया जा रहा है।

शाह ने बुक में गंगूबाई की वेश्यावृत्ति के बारे में लिखे गए हिस्से को अपमानजनक बताया है और कहा है कि यह उनकी निजता, आजादी और स्वाभिमान के अधिकार का उलंघन है। शाह ने फिल्म के प्रोडक्शन पर रोक लगाने और बुक की छपाई, सर्कुलेशन पर भी रोक लगाने की मांग की है। साथ ही अपील की है कि बुक से इन स्पेसिफिक चैप्टर्स को हटा दिया जाए।

शाह के लॉयर का कहना है कि राइटर, डायरेक्टर और एक्ट्रेस के खिलाफ एक महिला की मानहानि, उसकी गलत छवि बनाने और उसके खिलाफ अभद्र सामाग्री सर्कुलेट करने के आरोप में क्रिमिनल केस भी दर्ज हो सकता है।

चलिए ये तो रही कोर्ट और कचहरी की बातें. अब आलिया भट को इस फिल्म में लेकर बड़ी गलती हुयी हैं. लोग सोशल मीडिया पर दो बाते बोल रहे हैं. एक ये की ये महेश भट्ट की लड़की हैं आधी फिल्म तो यही पर चौपट हो जाएगी. एक्टिंग वेक्टिंग तो गयी तेल लेने. दूसरी बात ये हैं की आलिया भट्ट कहीं से भी गंगूबाई नहीं लगती. ऐसा लग रहा हैं की सड़क किनारे चल रही नौटंकी से किसी छोटी बची को उठा लिया गया हैं.

कुछ लोग ये भी बोल रहे हैं की वाह देखो तो बॉलीवुड को दुनिया खत्म हो जाएगी लेकिन बॉलीवुड से नेपोटिस्म ख़त्म नहीं होगा. फिर से एक स्टार कीड और वही घिसीपिटी सी कहानी. जो गलत धंदे में हैं उनको महान दिखाने की पूरी कोशिश. बॉलीवुड कभी नहीं सुधरेगा.

पूरी फिल्म सत्तर करोड़ में बनकर तैयार हुयी हैं. लेकिन ये OTT पर नहीं बल्कि सिनेमाघर में रिलीज़ की जाएगी और समझ लो ये सड़क २ की राह पर चलनेवाली हैं. संजय लीला भंसाली इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद अपना सर दीवार अपर ज़ोर ज़ोर से पटकने वाले हैं की आखिर क्यों आलिया को इस फिल्म में लिया. आलिया ने पूरी फिल्म को डूबा दिया.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS