मुंबई फिल्म फेडरेशन ( FWICE ) ने सदस्यों के लिए खोला जादू का पिटारा


एशिया की सबसे बड़ी ट्रेड यूनियन ‘फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज ( FWICE ) जिसके सदस्यों की संख्या पांच लाख से भी अधिक हैं। फिल्म सिटी में आयोजित इस कार्यकर्म का हिस्सा बने जाने माने निर्माता-निर्देशक डेविड धवन,मधुर भंडारकर, प्राइम फोकस के मालिक नरेश मल्होत्रा, स्वस्तिक प्रोडक्शन के मालिक राहुल तिवारी, संगीतकार सलीम मर्चेंट,फिल्मकार और समाज सेवक अशोक पंडित जो मौजूदा समय में इंडियन फिल्म और टेलीविज़न डायरेक्टर एसोसिएशन के प्रेजिडेंट भी हैं। इस कार्यक्रम का हिस्सा निर्माता-निर्देशक सुभाष घई और कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी शिरकत की थीं।

इस कार्यक्रम का मुख्य ध्येय था कामगारों और सदस्यों के लिए ‘मुफ्त कार्डियक एंबुलेंस’ का विमोचन जिसे स्वस्तिक प्रोडक्शन के मालिक राहुल तिवारी ने भेंट किया, १००० सदस्यों के लिए महीने भर का मुफ्त राशन भी वितरण किया गया। जो सदस्य काम नहीं कर सकते या जिन्हे किसी भी तरह का काम नहीं मिल रहा हैं और ‘फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज ( FWICE ) के ५०,००० सदस्यों के लिए शेलू, कर्जत में घर निर्माण की जानकारी देने के साथ ‘प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना; के अंतर्गत १०,००० सदस्यों को जीवन बीमा भी कराया गया जिसका प्रमाणपत्र भी वितरण किया गया।

‘फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाइज ( FWICE ) के चैयरमेन बी ऍन तिवारी ने मीडिया को बताया की ‘हम अपने पांच लाख सदस्यों के लिए उनकी सुविधा और सहूलियत के साथ उनके भविष्य के लिए और भी अच्छे कार्य करते रहेंगे। फेडरेशन के ट्रेजरर गंगेश्वर लाल श्रीवास्तव ने कहा,’फिल्म इंडसट्री में सलमान खान ही इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो मदद के लिए सबसे पहले आगे आते हैं। आगे उन्होंने कहा,’कुछ निर्माता ऐसे हैं जो मज़दूरों का पैसा रोकते हैं और मनमानी करते हैं। मज़दूरों को उनका पैसा समय पर मिलना चाहिए। फिल्म सेट पर वर्करों को अच्छे खाने के साथ बैठने की सुविधा दी जाएं।” कार्यक्रम में फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे भी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
1
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS