फैक्ट चेक: ‘सरदार पटेल एयरपोर्ट’ का नाम बदलकर नहीं किया गया ‘अडाणी एयरपोर्ट’


सोशल मीडिया पर कौन सी खबर गलत हैं और कौन सी सही. पता ही नहीं चलता. सही खबर उतनी तेजी से वायरल नहीं होती हैं जितनी की गलत खबर यानी की फेक न्यूज़. अब गुजरात कांग्रेस ने बीजेपी पर एक बड़ा आरोप लगाया हैं. आरोप ये हैं की बीजेपी ने गुजरात में ‘सरदार पटेल एयरपोर्ट’ का नाम बदलकर ‘अडानी एयरपोर्ट’ कर दिया है?

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा हैं जिन्होंने एक तस्वीर के साथ एक ट्वीट किया है जिसमे लिखा,” “सरदार विरोधी, अदानी प्रेमी भाजपा
सरदार पटेल के नाम पे सिर्फ अपने राजकाज को चमकाने वाली भ्रष्ट भाजपा सरकार ने अपने उद्योगपति मित्र की खिदमत में गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से देश के लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम गायब कर के अदानी एयरपोर्ट कर दिया। #बेशर्म_भाजपा”

अमित ने जो तस्वीर अपने ट्वीट के साथ शेयर की हैं उसमे अंग्रेजी और गुजराती भाषाओं में लिखा है, ‘अहमदाबाद में आपका स्वागत है’. इसके अलावा होर्डिंग के दोनों किनारों पर अंग्रेजी में ‘अडाणी एयरपोर्ट्स’ भी लिखा हुआ है.

तो आपको बता दूँ की कांग्रेस का ये आरोप गलत हैं. ये खबर फेक हैं. वास्तव में खबर ये हैं की अहमदाबाद स्थित ‘सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ के संचालन यानी की देख रेख का काम अडाणी समूह को दिया गया है, पर उसका नाम नहीं बदला गया है.

तो भैया राजनीति हैं इसमें ऐसा ही होता हैं. जितनी भी राजनीतिक पार्टियां हैं सब एक दूसरे को जनता की नज़र में बदनाम करने एक लिए ऐसा काम करते रहती हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Politics

DON'T MISS