फैक्ट चेक: कथावाचक जया किशोरी ने पहनी क्रिसमस कैप


लॉक डाउन के दौरान हम सभी ने देखा था की कथावाचक मोरारी बापू ने भगवान् श्रीकृष्ण के भाई बलराम को शराबी कहा था. और यही से मुरारी बापू का हिन्दुइस्म खतरे में पद गया. उनके ऊपर ये भी आरोप लगा की वो अपने कथा के दौरान मुस्लिम धर्म को ज़्यादा बढावा देते हैं उसका गुड़गान करते हैं.

अब इसी तरह की एक और खबर वायरल हो रही हैं जिसमे कथावाचक जाया किशोरी जिन्होंने क्रिसमस टोपी पहन राखी हैं. ये तस्वीर क्रिसमस के दौरान वायरल हुयी थीं.

अब एक यूजर ने इस कोलाज को शेयर करते हुए लिखा, “यह सैंटा का फुग्गे वाला फोटो किसी ईसाई महिला या बॉलीवुड की सिनेमा तारिका का नहीं बल्कि हिन्दू कथा वाचिक जय किशोरी जी का है. वही जय किशोरी जी जिनके भजनों पर करोड़ों हिन्दू झूमते हैं और लाखों हिन्दू जिन्हे आदर्श मानते हैं. इनको इतना मान-सम्मान-धन-दौलत सब कुछ हिन्दू कथा वाचिक के रूप में प्राप्त हुआ पर जब सब कुछ मिल गया तब इन्हे भी अन्य कथा वाचकों की तरह सर्व धर्म समभाव का कीड़ा काटने लगा. लगता है जया किशोरी जी ने मोरारी वाले कांड से कुछ नहीं सीखा. हमें तो लगता था कि मोरारी कांड से इन लोगों की बुद्धि ठिकाने आ गई होगी पर लगता है कि एक और अभियान आवश्यक है.

तो आप जाया किशोरी जी के बारे में कुछ गलत अंदाज़ा लगाए उससे पहले इस तस्वीर की वायरल फैक्ट्स को समझ लीजिये. तो इस तस्वीर को जाया किशोरी ने अपने इंटाग्राम पर १६ दिसंबर के दिन शेयर किया था जिसे फोटोशॉप की सहायता से कुछ इस तरह बदल दिया गया.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS