गंभीर बीमारी से जूझ रहीं हैं दंगल गर्ल ज़ायरा वसीम, दिन में खाती हैं इतनी गोलियां !


आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से सुर्खियों में आयी ज़ायरा वसीम पिछले साल छेड़छाड़ के मामले में काफी लाइमलाइट में रहीं थीं. हवाई यात्रा के दौरान उन्हें एक शक्श ने छेड़ दिया लेकिन उस केस का बाद में क्या हुआ कुछ पता नहीं चल सका. लेकिन अब वो फिर से मीडिया में नज़र आ रहीं हैं लेकिन इस बार अपनी बीमारी की वजह से जो उनका जीना दुष्वार कर चुकी हैं.

अपनी समस्या को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए ज़ायरा ने लिखा,”मैं आख़िरकार यह स्वीकार कर रही हूं कि लंबे समय से मैं गंभीर मानसिक बेचैनी और अवसाद की शिकार हूं। लगभग 4 साल से इसलिए स्वीकार नहीं कर पा रही थी क्योंकि अवसाद शब्द को सोशल स्टिग्मा माना जाता है और अक्सर कहा जाता है, अवसाद के लिए तुम बहुत छोटी है या ये महज़ एक दौर है जो गुज़र जाएगा।”

ज़ायरा वसीम इस साल अक्टूबर महीने में १८ साल की हो जाएंगी. फिल्म ‘दंगल’ में उन्होंने गीता फोगाट के बचपन के किरदार अदा किया था. वही ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में उन्होंने एक ऐसी मुस्लिम लड़की का किरदार निभाया था जिसके पिता पुराने खेलों के थे और उसे आगे नहीं बढ़ने देना चाहते थे.

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के लिए ज़ायरा वसीम’ बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट’ का नेशनल अवॉर्ड भी वो जीत चुकी हैं। ज़ायरा ने आगे लिखा,”‘शायद ये महज़ एक दौर हो सकता था, लेकिन इस भयावह दौर ने मुझे ऐसी परिस्थिति में डाल दिया, जिसकी मैंने कभी चाहत नहीं की थी।

हर रोज़ 5 एंटीडिप्रेसेंट गोलियां लेना, एंज़ाइटी अटैक्स, रातों को अस्पताल के लिए भागना, खालीपन महसूस करते रहना, बेचैनी, हेलुसिनेशंस, अधिक सोने पर शरीर में ज़ख़्म होने से लेकर कई हफ़्तों तक नींद ना आने तक, ओवर रिएक्टिंग से लेकर भूखा रहने तक, बेतहाशा थकान, शरीर में दर्द, आत्महत्या के ख़याल, सब इस दौर में हुआ।”

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
1
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
1
love
lol lol
0
lol
omg omg
1
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS