बिजनेसमैन की मौत पर रोने के बदले 5 लाख रुपए ! चंकी पांडेय की अनकही कहानी


पुराने ज़माने में जब किसी की मौत हो जाती थीं तब रुदालियों को बुलाया जाता था की आओ तुम्हे रोना हैं और इस तरह से रोना हैं की लोग समझे की तुम्हरा कोई अपना ही मरा हैं. इस बात के लिए उन्हें पैसे दिए जाते थे और ये काम पीढ़ी दर पीढ़ी से चलाए आ रहा था. इस तरह की परंपरा खासकर राजस्थान में थीं जो अब लुप्त हो चुकी हैं.

अब आप सोच रहे होंगे की ये सब सुनाने का क्या मतलब हैं ? तो मतलब ऐसा हैं की आपने देखा होगा की बॉलीवुड हो या साउथ सिनेमा इन सभी को शादी, बर्थडे पार्टी, दुकान की ओपनिंग जैसे कई मौके पर बुलाया जाता हैं ताकि उनका नाम हो सकें. इस बात के लिए इन्हे करोडो रूपये दिए जाते हैं.

ठीक इसी तरह की एक घटना चंकी पांडेय के साथ हुयी थीं. एक मौत के बाद अंतिम संस्कार शोकसभा में शामिल होकर रोने के लिए 5 लाख रुपए का ऑफर मिला था। बात ऐसी हैं की मुंबई के मुलुंड में एक बिजनेस मैन थे जिनकी मौत हो गयी थीं. इस बिजनेस मैन की मौत के बाद चंकी को ऑफर दिया गया था पूरे पांच लाख रूपये का की आपको आना हैं और शवयात्रा का हिंसा बनाना हैं.

बात यहाँ पर ऐसी थीं की बिजनेस मैन के परिवर को अपने रिश्तेदारों को ये यकीन दिलाना था की उस बिजनेस मैन ने बॉलीवुड की फिल्म में ढेर सारा पैसा लगाया था लेकिन मौत के चलते वो पैसे डूब गए हैं ताकि उन्हें किसी को देना ना पड़ें.

चंकी ने कहा था की “वे चाहते थे कि मैं थोड़ा रोना-धोना करूं और पूरे अंतिम संस्कार के दौरान चुपचाप एक कोने में खड़ा रहूं। उन्होंने कहा- इससे ​​हमें उन्हें (लेनदारों को) समझाने में मदद मिलेगी कि वह एक फिल्म में पैसा लगा रहे थे और कुछ अभिनेताओं के साथ काम कर रहे थे जिनमें आप भी शामिल हैं.

हालाँकि चंकी ने अपने जगह किसी और को भेज दिया था और जिसे भेजा था वो भी जाना माना एक्टर था. चंकी ने कहा की “मैं यह नहीं बताऊंगा कि मेरे बदले कौन गया लेकिन लड़का बहुत तत्परता से गया था। 5 लाख रुपए मूर्ति की तरह कोने में खड़े रहने के लिए कुछ कम रकम नहीं है और वैसे भी वहां आपको ज्यादा बात भी नहीं करनी है। चंकी ने ये भी कहा की इसके बदले मैंने कोई भी कमिसन नहीं लिया था.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS