CAA के बारे में घंटा नहीं जानते और मैदान में कूद पड़े फरहान अख्तर, हुई फजीहत


नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) जब से लोकसभा और राज्यसभा से पास हुआ हैं तब से लेकर अब तक बॉलीवुड के कई कलाकार इस राजनीती में कूद पड़े हैं। लेकिन शर्म की बात तो यह हैं की राजनीतिक पार्टियों ने जैसे देश की आम जनता को बेवक़ूफ़ बनाकर अपना उल्लू सीधा करने का काम किया हैं ठीक उसी तरह अभिनेता और निर्देशक फरहान अख्तर भी इस जंग में बिना हथियार के ही कूद पड़े हैं यानी की नागरिकता संशोधन एक्ट के बारे में उनका ज्ञान जीरो बटा सन्नाटा हैं।

19 दिसंबर को मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में CAA के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन था जिसमे फरहान के साथ कई बॉलीवुड सितारे शामिल थे। ज़ाहिर से बात हैं की अभिनेता उतरा हैं तो भीड़ भी होगी और मीडिया का आना तो बनता ही हैं।

लेकिन जब एक पत्रकार ने उनसे नागरिकता संशोधन एक्ट के बारे में पुछा तो दुनिया गोल हैं कहकर बात को घुमाते रहे। जब रिपोर्टर नाहा धो कर पीछे ही पड़ गया तब जाकर उन्होंने कहा,’“सर इस वक़्त मैं इस पॉइंट पर कुछ भी डिस्कस नहीं करना चाहता क्योंकि अभी बहुत शोर है। मैं आपसे इस बारे में बाद में डिटेल में बात करूँगा।” फरहान पर जनता को गलत जानकारी देने के लिए भी केस दर्ज हो गया हैं। वैसे नेता और अभिनेता पर केस दर्ज होना, जेल जाना आम बात हैं इससे उन्हें कोई खास फर्क नहीं पड़ता हैं।

फरहान के वायरल हो रहे इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए आईपीएस रूपा ने लिखा, “अगर फरहान अख्तर जैसे सेलेब्रिटीज का ये हाल है तो मुझे हैरानी है कि कितने प्रदर्शनकारियों को वास्तव में मालूम होगा कि CAA क्या है. कितने छात्र ऐसे होंगे जो पीयर प्रेशर या पीयर इन्फ्लुएंस की वजह से इस विरोध को ज्वॉइन करते जा रहे हैं. जाने कितने ऐसे होंगे जो भीड़ की मानसिकता की वजह से इसमें शामिल हो गए हैं.”

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

More From: News

DON'T MISS