दुनिया को हँसानेवाले भुवन बाम को कोरोना सबसे बड़ा दर्द दे गया


कोरोना एक ऐसी महामारी जिसे चीन से सिर्फ इसलिए बनाया था की वो दुनिया को बर्बाद कर सकें. इस बीमारी से इतनी मौत हो की हर कोई टूट जाएं. देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो जाएं. देश में आपातकाल माहौल बने. लोग आपस में कोरोना को लेकर राजनीती करे और आपस में ही लड़ते रहे और इस मामले में वो सफल भी हुआ.

पिछले साल कोरोना से भारत में उतनी मौत नहीं हुयी थीं लेकिन दूसरी लहर से हर कोई अनजान था इसने ना जाने कितने ही घर हमेशा हमेशा के लिए उजाड़ दिए. इस में यू टूब के सबसे बड़े स्टार जो हमेशा लोगो को हंसाने का काम करते हैं. जिनका रुतबा बड़े बड़े सेलिब्रिटीज को पीछे छोड़ देता हैं उस भुवन बाम को भी कोरोना ने बहुत बड़ा दर्द दिया हैं. इस दर्द को सिर्फ वही समझ सकते हैं.

कोरोना से उनके माता पिता दोनों की ही मौत हो गयी. भुवन ने कल इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर इस बात को अपने फैंस के साथ शेयर किया हैं. भुवन ने लिखा

कोविड के कारण मैंने अपनी दोनों लाइफलाइंस खो दीं.आई और बाबा के बिना कुछ भी पहले जैसा नहीं रहेगा. एक महीने में सब बिखर चुका है. घर, सपने, सब कुछ. मेरी आई मेरे पास नहीं है, बाबा मेरे साथ नहीं हैं. अब शुरू से जीना सीखना पड़ेगा. मन नहीं कर रहा. क्या मैं एक अच्छा बेटा था? क्या मैंने उन्हें बचाने के लिए जो किया वो पर्याप्त था? मुझे इन सवालों के साथ हमेशा के लिए जीना होगा. उन्हें फिर से देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता. काश वो दिन जल्दी आए.

इस चाँद लाइन में आप भुवन के दर्द को समझ सकते हैं. अपनी छोटी सी ज़िंदगी में भुवन ने जो चाहा सब मिला लेकिन एक बेटा जो अपने माँ बाप को सुख देने के लिए सब करता हैं पता हैं. जब वो सुख लेने का समय आया तब कोरोना से उनके माँ बाप को छीन लिया.

हर कोई भुवन बाम के साथ खड़ा हैं. लेकिन असली दुःख सिर्फ भुवन ही समझ सकते हैं. इस दुःख से उबरने में उन्हें काफी समय लग जायेगा. जो लोग अभी तक कोरोना से सुरक्षित हैं वो अपना और अपने परिवार का ध्यान दे. लॉक डाउन खुलने के मतलब ये नहीं की आप लापरवाह हो जाएं. जिस तरह से अभी तक आप अपने और अपने अपरिवार का ध्यान रखते आये हैं उन्हें चीज़ों को फॉलो करें.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS