Breaking | Anchor ने किया हिंदी में Welcome तो AR Rahman ने छोड़ा Stage और उतर गए नीचे फिर क्या हुआ ?


हिंदी गाने गाकर एअर रहमान पॉपुलर हुए. पूरी दुनिया में उनका नाम बढ़ा. मान सम्मान बढ़ा. लेकिन इसी हिंदी का रहमान ने अपमान कर दिया हैं. जिसके बाद सोशल मीडिया पर रहमान की जमकर ट्रॉल्लिंग की जा रही हैं. कहब ये हैं की ’99 Songs” के ऑडियो लॉन्च का इवेंट था. इस एल्बम के लिए ए.आर रहमान ने पहली बार स्क्रीन राइटर और प्रड्यूसर के रूप में काम किया है.

इस इवेंट में फिल्म के लीड एक्टर एहान भट्ट और एआर रहमान दोनों मौजूद थे. एंकर ने रहमान का स्वागत तमिल में किया मगर एहान को उन्होंने हिंदी बोलकर वेलकम किया. इस पर रहमान ने ऐंकर पर तंज कसते हुए कहा, ‘हिंदी?’ और इसके बाद वह मंच से उतर गए और ऐंकर से कहा, ‘क्या मैंने पहले ही आपसे नहीं पूछ लिया था कि आप तमिल में बोलेंगी या नहीं.’ हालांकि ऐंकर ने अपनी सफाई देते हुए तमिल में बोला कि उन्होंने केवल एहान को खुश करने के लिए हिंदी बोली थी. इसके बाद रहमान ने हंसते हुए कहा, ‘अरे मैं तो केवल मजाक कर रहा था.’

अब मुझे तो नहीं लगता हैं की रहमान मज़ाक कर रहे थे. जिस हिंदी को हमारे प्रधानमंत्री पूरे दुनिया में गर्व के साथ बोले हैं और लोग सुनते भी हैं. उस हिंदी से रहमान को क्या प्रॉब्लम. ऐसा भी नहीं हैं की रहमान को हिंदी नहीं आती हैं. कई लोगो ने रहमान के इस व्यवहार को हिंदी भाषा का अपना बताया है. कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि उन्हें रहमान जैसे महान कलाकार से ऐसी उम्मीद नहीं थी जिन्हें उनके म्यूजिक के कारण हर भाषा के लोगों से प्यार मिलता है.

देखिये रहमान बहुत अच्छे इंसान हैं और कलाकार भी हैं. लेकिन जब आप अपने देश की भाषा का ही अपमान भरे मंच पर करोगे तो आप के अच्छे इंसान और कलाकार दोनों भी नहीं हो सकते. बहुत से लोगो को पता नहीं क्यों बॉलीवुड के लोग कुछ भी कर दें उन्हें ठीक ही लगता हैं. लेकिन ऐसे लोगो को शायद अपने देश के बारे में कुछ भी नहीं पता.

वो कहावत है ना अंग्रेज चले गए लेकिन अंग्रेजी छोड़ गए. अंग्रेजी में बात करना ज़्यादा कल लगता हैं और इसे बोलने वाला अपने आप को बहुत ज़्यदा एडुकेटेड और अमीर समझता हैं. जबकि आपको अपने बहरतीय होने पर और भारत की हर भाषा पर गर्व होना चाहिए.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS