बॉलीवुड मंदिर और कुंभ पर ज्ञान दे रहा लेकिन मालदीव्स से कोरोना लेकर आ रहा हैं.


आरोप लगाना. ये शब्द है तो बड़ा छोटा लेकिन जब ये किसी पर लगता है तब उसकी इमेज ख़राब हो जाती हैं. कोरोना कितनी घातक बीमारी हैं ये सभी को पता हैं. पूरी दुनिया इससे पीड़ित हैं. अब तक सिर्फ भारत में ही एक लाख अस्सी हज़ार लोगो की मौत हो चुकी है. ये आंकड़े अगर सरकारी हिसाब से सोच कर चले तो महज एक डाटा हैं लेकिन किसी के लिए उसकी ज़िंदगी तो किसी के लिए उसका पूरा परिवार ही उजड़ गया हैं.

ज्ञान देना और दूसरे पर आरोप लगाना दुनियां का सबसे आसान काम हैं. लेकिन खुद उसे फॉलो करना बेहद मुश्किल हैं. पिछले साल जब लॉक डाउन लगाया तो हर किसी ने सरकार निंदा की. की लॉक डाउन लगा दिया अब क्या खाये और क्या कमाए. लेकिन जैसे ही सरकार ने कहा की अब राज्य अपने अपने हिसाब से लॉक डाउन लगा या हटा सकते हैं उसके बाद हर कोई लापरवाह हो गया.

लोगो ने मास्क लगाना छोड़ दिया. सोशल डिस्टैन्सिंग फॉलो करना बंद कर दिया. हाथों को धोना तक बंद कर दिया. यानी हर किस्म की लापरवाही.हमारे पॉलिटिशंस भी एक के बाद एक रैलीया कर रहे हैं. लेकिन इसी चीज़ को लेकर एक दूसरे पर आरोप भी लगा रहे हैं.

बॉलीवुड ने कुंभ में फैले भीड़ को लेकर सवाल उठाये की क्या ये लोग घर रहकर गंगा स्नान नहीं कर सकते. इनके चलते ही कोरोना फैलेगा. लेकिन बॉलीवुड की नीचता का प्रमाण देखिये. दुसरो को ज्ञान देकर खुद उन चीज़ो को फॉलो नहीं कर रहा हैं. पूरा बॉलीवुड इस वक्त मालदीव्स घूमने जा रहा हैं. उस मालदीव्स में जहा दुनियां भर के लोग आते हैं.मालदीव्स में भी इस वक्त कोरोना तेजी से फेल रहा हैं.

बॉलीवुड मालदीव्स से कोरोना लेकर आ रहा हैं और इंडिया में फैला रहा हैं. आम जनता सड़कों पर निकल रही हैं तो उन मारा पीटा जा रहा हैं. चालान काटा जा रहा हैं. सजा के तौर पर उठक बैठक तक करवाई जाए रही हैं. लेकिन बॉलीवुड के लिए कोई रूल्स और रेगुलेशन नहीं हैं. ये सारे रूल्स तोड़कर मालदीव्स और गोवा घूमने जा रहे हैं. आम नागरीको RTCPR टेस्ट दिखाना होता लेकिन इन्हे कोई रूल्स फॉलो नहीं करना हैं. क्यों? क्यूंकि ये पैसेवाले लोग हैं. सेलिब्रिटी हैं इनकी पहचान पुलिस से भी हैं और पॉलिटिशंस भी हैं. इसलिए अगली बार कोई बॉलीवुड से ज्ञान दे तो उनकी तस्वीर का प्रिंटआउट निकलना और उसके ऊपर सौ जूते मारना.

हमारे नेता और बॉलीवुड के लोग हिन्दू मुस्लिम पर कोरोना को लेकर ऐसी बात बोलते हैं की दोनों ही धर्म के लोग आपस में लड़ते हैं एक दूसरे को गालीया देते हैं लेकिन नेता रैली कर रहे हैं और बॉलीवुड मालदीव्स घूम रहा हैं. बेशर्मी की भी हद्द होती हैं यार. आम इंसान की मौत को गिद्ध बनकर नोचा जा रहा हैं. जिसके घर पर मौते हो रही हैं उनसे पूछो उनका दिल क्या कहता हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS