Video देखें – २०१९ में इन लोगो ने आपको बहुत हंसाया हैं !


साल २०१९ सोशल मीडिया के मीम्स के हिसाब से बहुत ही शानदार रहा हैं। तो चलिए जानते हैं २०१९ के उन साधारण लोगो के बारे में जो सोशल मीडिया के मीम्स के चलते पूरी दुनिया में वायरल हो गए।

रानू मंडल – कोलकाता के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर के गाने को गाकर भीख माँगनेवाली रानू मंडल की किस्मत का सितारा रातोरात चमक उठा। एक आम इंसान से बॉलीवुड सेलिब्रिटी बन चुकी रानू मंडल को हिमेश रेशमिया ने अपनी फिल्म हैप्पी, हार्डी और हीर में गाने का मौका तक दिया। देश की जनता ने रानू मंडल को दिल से स्वीकार किया। लेकिन जितनी जल्दी उन्हें शोहरत मिली उतनी ही जल्दी रानू ने उसे गँवा भी दिया। देश की जिस आम जनता ने उन्हें रातोरात सुपरस्टार बनाया था लेकिन उसी जनता उनके घमंडी स्वभाव के चलते नकारना शुरू भी कर दिया। लोगो को रानू मंडल से अब इतनी चिढ़ हो गयी हैं की सोशल मीडिया पर उनकी जैसे ही कोई पोस्ट आती हैं लोग उन्हें ट्रोल करना शुरू कर देते हैं।

अहमद शाह : पीछे तो देखों – जी हां इन जनाब का नाम हैं अहमद शाह जिनकी उम्र चार साल हैं। लेकिन अपने एक वीडियो की वजह से ये पाकिस्तान के साथ भारत में भी खूब पसंद किया गए। गोलू-मोलू चार साल के अहमद शाह को देखते ही आपको प्यार हो जाएगा और वजह सिर्फ एक ही हैं ‘पीछे तो देखो।।ओए पीछे तो देखो।।’ इन जनाब को हलके में लेने की कोशिश बिलकुल भी नहीं कीजियेगा। अहमद के मामा पीर अहमद शाह ने फेसबुक पर इनका पेज भी बना दिया जिस पर पांच लाख से भी अधिक लाइक्स हैं और यूट्यूब पर ढाई लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर हैं। सिर्फ इतना ही नहीं अहमद शाह को पाकिस्तान के कुछ टीवी विज्ञापन भी मिल चुके हैं।

विपिन शाहू – जो लोग इन्हे नाम से नहीं जानते हैं वो इस वीडियो को देखकर तो समझ ही गए होंगे। हां ये वही हैं जिन्हे पैराग्लाइडिंग का ऐसा अनुभव हुआ की ये खुद को गालियां तक देने लगे। विपिन का उत्तरप्रदेश के बांदा में टाइल्स का बिज़नेस हैं। उनके इस वीडियो को जब यूट्यूब पर उनके भाई ने अपलोड कर दिया था। जो सोशल मीडिया पर आते हैं वायरल हो गया। वैसे तो विपिन को ऊंचाई से काफी डर लगता हैं लेकिन इनके दोस्तों ने जब इन्हे चढ़ा दिया कि देख बग़ल में एक लड़की अभी-अभी करके गई और तू नहीं कर पा रहा है। बस फिर क्या था विपिन ने भी पैराग्लाइडिंग की सैर करने का मूड बना लिया। यूट्यूब पर विपिन को ६० हज़ार लोगो ने सब्सक्राइब किया हैं।

हिंदुस्तानी भाउ : निकल पहले फुर्सत में निकल। बस एक डायलाग जिसने सोशल मीडिया पर इन्हे सुपरस्टार बना दिया। इनका असली नाम विकास फाटक हैं जो बिग बॉस १३ का भी हिस्सा बन चुके हैं। हिंदुस्तानी भाउ को जो लोग आज बुलंदियों पर देख रहे हैं उन्हें लग रहा होगा की इनकी ज़िंदगी में सब कुछ आसान रहा होगा लेकिन इन्होने गरीबी को बड़े करीब से देखा हैं और महसूस किया हैं। अपनी जीविका चलाने के लिए उन्होंने वेटर का भी काम किया हैं। विकास का सोशल मीडिया पर आने की सबसे बड़ी वजह यह भी थीं की पुलवामा हमले के बाद काफी पाकिस्तानी यूटूबर इंडिया के अगेंस्ट वीडियो बनाते थे और वहां के फेन्स इंडियन पेजेज में आकर इंडियन आर्मी के बारे में गालीया देते थे। बस इन्ही सब का जवाब देने के लिए विकास ने अपना मोबाइल निकाला और इन्हे कहा।( पहली फुर्सत में निकल )। विकास फाटक उर्फ़ हिंदुस्तानी भाउ को यूट्यूब पर १५ लाख लोग फॉलो करते हैं।

मैच्योर बैग’ गाय – इनका नाम हैं वैभव वोरा लेकिन आप इन्हे ‘मैच्योर बैग’ वाले लड़के के नाम से जानते हैं। सोशल मीडिया पर वैभव ने कतई ज़हर फैला दिया था। वैभव की पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गयी की ब्रांड फैक्ट्री ने इनसे विज्ञापन तक करवा लिया जो काफी वायरल रहा। एक बात तो तय हैं आप वैभव जैसे लोगो का कितना भी मज़ाक बना लो लेकिन बड़े-बड़े ब्रांड्स की नज़र इनपर हमेशा रहती हैं ताकि इनकी पॉपुलैरिटी को आसानी से भुनाया जा सकें।

फन बकेट भार्गव – फन बकेट भार्गव नाम से टिकटोक पर बना अकाउंट अपने फनी वीडियोस के लिए तो पॉपुलर हैं ही लेकिन इसमें जो ये लड़की हैं ना इसके वजह से यह टिकटोक का अकाउंट कुछ ज़्यदा ही वायरल हो गया। पता हैं क्यों ( ओह माय गॉड )

अनहैप्पी क्रिकेट फैन – २०१९ क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत से पाकिस्तान की हार के बाद एक पाकिस्तानी क्रिकेट फैन का वीडियो सामने आया था जिसमे वो पाकिस्तान की हार से काफी दुखी था। लेकिन जाने अनजाने में इस फैन ने ऐसी-ऐसी लाइन बोल दी जो सोशल मीडिया पर मीम्स के रूप में वायरल होने लगी।इस फैन का नाम हैं मोमीन साकिब जो लंदन में रहते हैं और किंग्‍स कॉलेज की स्‍टूडेंट यूनियन के 2017-18 के दौरान अध्‍यक्ष रह चुके हैं। वे अपने वीडियो के जरिए सोशल मीडिया में काफी सुर्खियों में रहते हैं। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में भारत की हार के बाद भी उनके वीडियो काफी वायरल हुए थे। इसमें वे पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की काफी तारीफ कर रहे थे। उनके बारे में बताया जाता है कि वे कॉमेडियन भी हैं। हालांकि मोमिन इससे इनकार करते हैं। उनके टि्वटर बायो में लिखा है, ‘कैंपेनर, एक्टिविस्‍ट, स्‍टूडेंट ऑफ लाइफ।’

मोहम्मद सारीम अख्तर – इनका नाम हैं मोहम्मद सारीम अख्तर जो क्रिकेट वर्ल्ड कप २०१९ के दौरान तब वायरल हो गए जब ऑस्ट्रेलिया से खेलते वक्त मुहम्मद आसिफ ने एक आसान सा कैच छोड़ दिया था। और उसी दौरान मोहम्मद सारीम अख्तर के ऊपर कैमरा गया और उनका यह रिएक्शन कमरे में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर मीम्स का करना बना।

हारमोनियम चच्चा : साल २०१९ के अंत होते होते अगर किसी ने सबसे ज़्यादा बवाल काटा हैं तो वह हैं हारमोनियम वाले चाचा जो पाकिस्तान के ही एक टीवी शो लूज़ टॉक का हिस्सा हैं। लेकिन आपको जानकार बेहद दुःख होगा की हारमोनियम वाले चाचा अब इस दुनिया में नहीं हैं साल २०११ में उनकी मृत्यु हो चुकी हैं। इनका नाम हैं मोईन अख्तर जो पाकिस्तान के बहुत बड़े कॉमेडियन, टेलेविज़न, फिल्म स्टार, होस्ट, लेखक और गायक रह चुके हैं।

What's Your Reaction?

hate hate
1
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS