बॉलीवुड नहीं इस तरह से पैसे कमाती हैं अनुराधा पौडवाल की बेटी !


संगीत हमारी ज़िंदगी का वो अहम हिस्सा हैं जिसके बिना हम नहीं रह सकते, जब हम खुश होते हैं या दुखी होते हैं हर माहौल में संगीत हमें जीने का सहारा प्रदान करता हैं. बॉलीवुड की एक ऐसी ही सिंगर जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक गीत गाये. ‘आशिकी’ के गाने तो अजा भी लोग की जुबां पर हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब वो सिर्फ भक्ति वाले गाने ही गाने लगी.

हम बात कर रहे हैं अनुराधा पौडवाल की जिन्होंने अरुण पौडवाल से साल १९९१ में शादी की थी जिनसे उन्हें एक लड़की और एक लड़का हुआ नाम हैं कविता पौडवाल और आदित्य पडवल. अनुराधा पौडवाल को चार बार फिल्मफेयर और नेशनल फिल्म अवार्ड के साथ भारत सरकार की तरफ से ‘पदम श्री’ से भी नवाज़ा गया हैं.

अनुराधा की तरह कविता पौडवाल भी एक गायिका हैं लेकिन आपने उन्हें कभी बॉलीवुड में गाते नहीं सुना होगा. इन्हे बॉलीवुड में मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने भजन और भक्ति के १६ एल्बम गाकर अपने अंदर की गायिका को जीवित रखा हैं. सिर्फ इतना ही नहीं वो गरबा और लाइव इवेंट्स में भी गाकर पैसे कमाती हैं.

अनुराधा पौडवाल ने पंजाबी, बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु, उड़िया और नेपाली भाषा में भी गाने गाये हैं. अरुण पौडवाल की मौत के बात अनुराधा टी-सीरीज के साथ जुडी जहाँ उन्होंने १० साल तक गाना गाया. उनका करियर उस वक्त बर्बाद हो गयी जब उनका नाम गुलशन कुमार के साथ जुड़ा और अफेयर की ख़बरों ने उनके गायकी को बर्बाद कर दिया.


Like it? Share with your friends!

-5
34 shares, -5 points

What's Your Reaction?

hate hate
2
hate
confused confused
1
confused
fail fail
1
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
3
omg
win win
1
win

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS