बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन एक लाख लोगो की मदद करने जा रहे हैं? जाने कौन हैं ये लोग !


पूरा विश्व इस समय कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है। भारत में कोरोना संक्रमित लोगो को संख्या अब चार हज़ार पर कर चुकी हैं। २२ मार्च से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर पूरा भारत लॉक डाउन हो चुके हैं। सड़कें, सिनेमहाल, दप्तर, स्कूल, कॉलेज सब कुछ बंद हैं सिवाय अस्पताल, पुलिस प्रसाशन और जीविका चलाने वाली ज़रूरी चीज़ो के लिए। लॉक डाउन के चलते इस समय फिल्मो की शूटिंग भी रुक गयी हैं और इनसे जुड़े वो दिहाड़ी मज़दूर जो अपनी जीविका चलाने के लिए प्रतिदिन की कमाई पर निर्भर होते हैं। इन दिहाड़ी मज़दूरों के लिए अब बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी मैदान में उतर चुके हैं।

 

अमिताभ बच्चन IFEC (All India Film Employees Confederation) से जुड़े 1 लाख दिहाड़ी मजदूरों के परिवार को महीनेभर का राशन देने जा रहे हैं। इस पहल में उनके साथ सोनी पिक्चर्स और कल्याण ज्वेलर्स भी शामिल हैं। 5 अप्रैल को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने एक स्टेटमेंट रिलीज़ किया। जिसमे उन्होंने कहा,” हम एक अभूतपूर्व स्थिति में हैं। ऐसे में अमिताभ बच्चन एक पहल शुरू कर रहे हैं, जिसका नाम है ‘वी आर वन’ (हम एक हैं)। उनकी इस पहल को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स भी सपोर्ट कर रहे हैं। इसके तहत देशभर के 1 लाख परिवारों को महीनेभर का राशन दिया जाएगा। इंडिया की मशहूर हाइपरमार्केट चेन और किराना दुकानों के साथ इसके लिए एक कॉमर्शियल करार किया गया है। ऑल इंडिया फिल्म एंप्लॉइज़ कंफेडरेशन के वेरिफाइड वर्कर्स को एक डिजिटल बारकोड वाला कूपन दिया जाएगा। और जिन्हें ज़रूरत होगी, उन्हें आगे आर्थिक मदद भी मुहैया करवाई जााएगी।”

सिर्फ इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन ने ‘फैमिली’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म में भी काम किया है, जिसे 6 अप्रैल की रात 9 बजे देशभर में सोनी टीवी के तमाम चैनल्स पर दिखाया जाएगा। अमिताभ बच्चन ने इसके बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी। बताया जा रहा है कि ये शॉर्ट फिल्म एक ऐसा विज़ुअल एक्सपेरिमेंट है, जो इंडिया में इससे पहले कभी नहीं किया गया। इसमें कोरोना वायरस से बचने के लिए बचने के लिए घरों में रहने और दूसरों की मदद करने वाला मैसेज रहेगा। इस शॉर्ट फिल्म में बच्चन के साथ रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, ममूटी, प्रोसेनजीत चैटर्जी, रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट, सोनाली कुलकर्णी और दिलजीत दोसांझ जैसे अलग-अलग इंडस्ट्री के एक्टर्स नज़र आएंगे। यहां देखिए अमिताभ बच्चन का वो ट्वीट, जो उन्होंने सोनी टीवी को रीट्वीट करते हुए किया था।

अमिताभ बच्चन पिछले 10 सालों से सोनी चैनल पर आने वाले पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से बतौर होस्ट जुड़े हुए हैं। इस पहल में उनके दूसरे सहयोगी कल्याण ज्वेलर्स के भी अमिताभ बच्चन ब्रैंड एम्बैसेडर हैं। बहरहाल, इससे पहले नेटफ्लिक्स, दिहाड़ी मजदूरों के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के बनाए रिलीफ फंड में 7।64 करोड़ (1 मिलियन डॉलर) रुपए दे चुका है। मल्टीप्लेक्स चेन आइनॉक्स ग्रुप ने भी पीएम-केयर्स फंड में 2 करोड़ रुपए डोनेट करने समेत कोरोना से लड़ाई के लिए कुल 5 करोड़ रुपए का डोनेशन किया है।

With Inputs From 

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
1
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS