AKSHAY KUMAR के लिए ये खबर किसी झटके से कम नहीं, होगा करोड़ों का नुक्सान!


अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव हारते ही पूरे दुनिया की राजनीती कैसी बदलने वाली हैं उसकी शुरुवात हो चुकी हैं. शुरुवात कैसे हुयी हैं वो सब कुछ इस वीडियो में पता चल जायेगा. डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आतंकवाद के मुद्दे पर एक साथ लड़ रहे थे. इसमें पाकिस्तान को काफी नुकसान हुआ हैं. अमेरिका से जो फंडिंग पाकिस्तान को मिलती थीं वो बंद हो गए और पाकिस्तान की कमर भी टूट गयी.

इसलिए जो बाइडन की जीत से पाकिस्तान और हमारे अपने देश में कई लोग बहुत खुश हैं. ट्रम्प ने भारत का खुलकर समर्थन किया था. लेकिन अब तक का इतिहास उठाकर देखे तो अमेरिका हमेशा चाहेगा की इंडिया और पाकिस्तान के बीच जंग होते रहनी चाहिए. इंडिया और पाकिस्तान युद्ध करते रहेंगे तभी तो उसका फायदा हैं.

हमारे देश में जो लोग ट्रम्प के हारने से खुश हैं उन्हें भी एक बात याद रखनी चाहिए की भारत का नुकसान मतलब आपका खुद का नुकसान हैं. अमेरिका पूरी दुनिया को अपने इशारे पर नचाता हैं. खैर वो बात अलग हैं की हामरे मोदी जी जिस दिन अमेरिका गए और जो बाइडन के कंधे पर हाथ रखा कहा की जो बाइडन मेरे अच्छी दोस्त हैं तो मामला कहीं और मूड जायेगा क्यूंकि जो बाइडन बराक ओबामा के राष्ट्रपति रहते वो उपराष्ट्रपति रह चुके हैं. ओबामा और मोदी की भी अच्छी दोस्ती रही थीं.

अब आते है उस मुद्दे पर जिसके बारे में मैंने शुरुवात में कहा था. तो इंडिया चायना गलवान युद्ध के बाद इंडिया ने चायना के २२४ एप्स पर बेन लगा दिया था. जिसमे टिक टोक और पब जी सबसे ज़्यदा पॉपुलर थे. मोदी जी ने आत्मनिर्भर होने की बात भी कहीं थीं. जिसके बाद अक्षय कुमार ने फौजी गेम को लांच करने का एलान किया था.

और अब आज ये खबर सुनने में आई की टेक वेबसाइट telecomtalk के अनुसार PUBG को भारत में दोबारा लॉन्च करने के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. PUBG Corporation इस पॉपुलर गेम को भारत में दोबारा लॉन्च करने के लिए एक ग्लोबल क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर से बातचीत कर रही है ताकी डेटा से जुड़े मुद्दे पर ठोस इंतजाम किया जा सके. दिसंबर महीने तक PUBG को रिलॉन्च किया जा सकता है.

अब आप सोच लीजिये जब PUBG लांच होगा तो फौजी गेम कोई नहीं खेलना चाहेगा. उसकी दो वजह हैं. एक तो अक्षय कुमार और बॉलीवुड के प्रति नफरत. अक्षय की लक्समी बम आलरेडी बायकाट होने की बात चल रही हैं. दूसरा PUBG के सामने फौजी टिक नहीं पायेगा. तो ये मानकर चलो को अक्षय कुमार को करोडो रूपये का नुकसान होना तय हैं.

आपको एक बार और बता दूँ की इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में कोई भी देश किसी का पेर्मनेन्ट दुशमन नहीं होता हैं. हर किसी को एक दूसरे से काम होता ही हैं. एक देश का दूसरे देश से कुछ ना कुछ लेना देना लगा रहता हैं. यहाँ तक की पाकिस्तान से भी भारत का कुछ ना कुछ व्यापार लगा ही हैं.

अब जो बाइडन जो हैं उनकी चायना से दोस्ती बहुत ज़्यदा स्ट्रांग हैं. चायना की पाकिस्तान से बनती हैं. इधर सुनने में ये आ रहा हैं की रूस के राष्ट्रपति पुतिन बीमार चल रहे हैं शायद वो रिटायर हो जाएं. ऐसे में भारत नहीं चाहेगा की चायना और पाकिस्तान के साथ युद्ध हो क्यूंकि कोरोना के चलते अर्थव्यवस्था वैसे ही खराब हो चुकी हैं. और अब अमेरिका कब धोखा दे देगा इसकी कोई गारंटी भी नहीं हैं.

तो एक बात सुन लो की आनेवाले समय में शायद ये सुनने को मिल सकता हैं की इंडिया और चाइना के बीच सब कुछ पहले जैसे हो जाएगा क्यूंकि चायन भी नहीं चाहेगा की उसकी दोस्ती इंडिया के साथ खराब हो. भारत बहुत बड़ा बिजनेस हब हैं और भारत के साथ कोई भी रिश्ते खराब नहीं करना चाहेगा यहाँ तक की अमेरिका भी. अब आप ये मत सोचो की यहाँ भारत डर गया हैं. ऐसी कोई बात नहीं हैं. ये सब राजनीती का हिस्सा होता हैं. राजनीती में कोई किसी का नहीं होता. वहां सिर्फ फायदा देखा जाता हैं. बस आम जनता इस बात को कभी समझ नहीं पाती.

आपको क्या लगता हैं की चायना के साथ फिर से बिजनेस शुरू हो जायेगा. और जो बाइडन की जीत भारत के लिए क्या लेकर आ सकती हैं. दोस्ती या मुसीबत. और अक्षय कुमार की फौजी का क्या अंजाम हो सकता हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
1
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
1
lol
omg omg
1
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS