२.०फिल्म में ये शख्स बना रजनीकांत की हिंदी आवाज़


मेरी आवाज़ ही मेरी पहचान हैं… इस गीत को जब लता जी ने गुनगुनाया तो वो उनकी पहचान बन गयी… फिल्मे हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और इसके बिना जीवन की कल्पना करना बेहद मुश्किल कार्य हैं… हम सभी फिल्मे देखते हैं और अपने पसंदीद कलाकार के अभिनय को देखकर खूब तालीया भी बजाते हैं. हमारे पसंदीद सितारे हमारी ज़िंदगी का हिस्सा बन जाते हैं. लेकिन एक बात जो हम सभी को जननी ज़रूरी हैं … की जिस कलाकार की आवाज़ पर आप मर मिटते हैं उसके एक एक डायलॉग पर आप सिनेमाघर में सीटीया बजाते नहीं थकते.. असलियत में कई बार वो उनकी आवाज़ होती ही नहीं हैं…उनकी आवाज़ बनते है वो कलाकार जो परदे के पीछे से किसी भी भाषा के कलाकार को जीवंत कर देते हैं. इन्हे वॉइस ओवर आर्टिस्ट कहा जाता हैं. जो आपको विज्ञापन,एनीमेशन फिल्म, हॉलीवुड फिल्म्स और साउथ की फिल्मों में अक्सर देखने की मिल जाती होगी.

WATCH THIS VIDEO DIRECTLY ON SAY SOMETHING

तो चलिए बात करते हैं उस वॉइस ओवर आर्टिस्ट की जो हाल ही में रिलीज़ हुयी फिल्म २.० में अभिनेता रजनीकांत की आवाज़ बने हैं. परदे के पीछे के इस महान कलाकार का नाम हैं मयूर व्यास. जिन्होंने तमिल फिल्म २.० में डॉक्टर वशीकरण, चिट्टी और कुट्टी की आवाज़ को हिंदी में dub किया हैं. रजनीकांत के लिए मयूर व्यास ने अब तक ‘शिवजी दी बॉस , चंद्रमुखी, रोबोट, लिंगा, कबाली और काला कलिकारन में आवाज़ दी हैं. इन सभी फिल्मों में मयूर व्यास ने जिस तरह से रजनीकांत के लिए डबिंग की हैं उसे देखकर किसी आम इंसान के लिए इस बात को जान सकना थोड़ा मुश्किल हैं.

मयूर व्यास ने इसके अलावा तनिकेल्ला भरनी, पोसानी कृष्णा मुरली, धर्मवारापु सुब्रमण्यम,प्रभु गणेशन और रविकिशन के साथ कई साउथ सुपरस्टार्स के लिए डबिंग की हैं.

बात अगर हॉलीवुड फिल्म की करें तो मयूर व्यास ने गोल्डन ऑय ००७ में सीन बीन, डीप इम्पैक्ट में चार्ल्स मार्टिन स्मिथ, पिच ब्लैक में विन डीज़ल, टॉम हैंक्स के लिए फिल्म दी टर्मिनल में,हुए जैकमैन के लिए फिल्म दी प्रेस्टीज में रोबर्ट डाउनी जूनियर के लिए शर्लाक होल्म्स, बेन किंग्सले के लिए फिल्म दी डिक्टेटर के साथ हॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी आवाज़ दी हैं.

तो दोस्तों उम्मीद हैं की आपको मयूर व्यास की यह छोटी सी कहानी पसंद आई होगी. इस वीडियो को देखने के लिए आपने अपना कीमती समय दिया उसके लिए धन्यवाद

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS