19 फिल्म 1500 करोड़ दांव पर | प्रॉफिट छोडो खर्च निकलना मुश्किल होगा


महाराष्ट्र सरकार ने जैसे ही इस बात की घोषणा की महाराष्ट्र में 22. अक्टूबर से सिनेमाघर खोल दिए जायेंगे वैसे ही बॉलीवुड में भगदड़ मच गयी. हर कोई अपनी फिल्म रिलीज़ करना चाहता हैं. जल्दी जल्दी कर दे क्या पता मार्च शुरू होते ही कोरोना की तीसरी लहर ना आ जाएं.

पहले सिनेमाघर में रिलीज़ करेंगे उसके बाद OTT. पर यानी दोनों तरह से पैसे कमाने का विचार हैं. अगर सिनेमाघर में नहीं चली तो OTT. को बेच देंगे वही कुछ फिल्म मेकर ऐसे भी हैं जो अभी भी सिनेमाघर में अपनी फिल्म रिलीज़ नहीं करना चाहता वो OTT. पर अपनी फिल्म बेचकर पैसे कमा लेंगे.

क्यूंकि उन्हें लगता हैं की भले ही सिनेमाघर खुल जायेंगे लेकिन फिल्मो को उतना फायदा नहीं होने वाला हैं. देखिये कोरोना से तो वैसे ही कोई नहीं डरता. वजह ये हैं की कोई मास्क लगता ही नहीं और जमकर बाहर खाना पीना चालु हैं. अब इसमें दो बातें पता चल जाएगी.

अगर सिनेमाघर में कोई फिल्म सौ करोड़ की कमाई कर लेती है तो समझ जाना बायकाट बॉलीवुड का जोश ठंडा पड़ चुका हैं. अगर फिल्म पचास करोड़ या पचीस करोड़ के अंदर रहती हैं कमाई के मामले में तो समझो की अभी भी बायकाट बॉलीवुड चल रहा हैं. और

दूसरी वजह ये भी हैं की लोग सिनेमाघर में जाने से बेहतर फिल्मो को घर पर ही देखना ज़्यादा पसंद करेंगे. क्यूंकि एक चीज़ और पता चली हैं की बहुत से लोग हैं जो सोशल मीडिया पर तो बायकाट बॉलीवुड की बात कर रहे हैं लेकिन घर बैठकर फिल्मे देख रहे हैं.

इस वक्त तकरीबन 19. फिल्मे है जो रिलीज़ को तैयार हैं जिनकी कूल लागत है 1500. करोड़ और महाराष्ट्र बॉलीवुड के लिए बिजनेस हब हैं. यहाँ से ही सबसे ज़्यादा कमाई होती हैं लगभग 40%.

ये जितनी फिल्मे हैं अब बनी हैं 1500. करोड़ में यानी इन्हे इससे ज़्यादा की कमाई करनी होगी यानी कम से कम 2500-3000. करोड़ तक. तो जाकर फायदा मिलेगा और अगर ऐसा नहीं हुआ . अगर कमाई 1500. करोड़ के नीचे रहती हैं तो फिर इनकी डील होगी OTT. से जो अपने हिसाब से फिल्मो की डील करेगा जो उस हिसाब से पैसे नहीं मिलेंगे. क्यूंकि फिल्म पहले सिनेमाघर में रिलीज़ होगी. और OTT. पर आने में इन्हे तकरीबन एक महीने लग जायेंगे.

तब तक जिसे देखना होगा वो देख चुका होगा और उसकी पायरेसी तक हो चुकी होगी. यानी इधर कुंवा उधर खाई वाला मामला चल रहा हैं बॉलीवुड के लिए. बेल बॉटम का बुरा हाल हो चुका हैं. कंगना की थालायवी बानी तो अच्छी हैं लेकिन सिनेमाघर में चली नहीं इसलिए अब नेटफ्लिक्स पर चल रही हैं.

सिनेमाघर में कब भीड़ होगी कोई नहीं जानता लेकिन ये बात भी सच हैं की बॉलीवुड सितारों के स्टारडम में कमी तो आयी हैं. क्यूंकि कपिल शर्मा शो और KBC. को वो टीआरपी मिल ही नहीं रही वरना ये दोनों ही सीरियल लोग जमकर देखा करते थे.

अब इनमे जो बड़ी फिल्मे है और बड़े स्टार्स के साथ उनका क्या हाल होगा वो समझ लेते हैं. राधे श्याम बनी हैं 350. करोड़ में प्रभास इस फिल्म में है जनवरी में रिलीज़ होगी. प्रभास से किसी को कोई प्रॉब्लम नहीं हैं. लेकिन फिल्म टी- सीरीज की है तो थोड़ा नुक्सान हो सकता हैं.

अतरंगी रे अक्षय कुमार सारा अली खान. 150. करोड़ में बनी हैं बहुत कमी की तो सत्तर करोड़ तक जा सकती हैं.

अमिताभ बच्चन की झुण्ड 25. करोड़ में बनी हैं और बहुत बड़ी फ्लॉप साबित होने वाली हैं. जो हाल चेहरे का हुआ वही इसका भी होगा.

बंटी और बबली -2. यश राज फिल्म जिसमे सैफ अली खान है. सैफ अली खान की भूत पुलिस को जब लोगो ने फ्री में नहीं देखा तो सिनेमाघर में जाने की बात ही छोड़ दो. पचास करोड़ में बनी है मुश्किल से दस करोड़ कमा लेगी.

जयेश भाई ज़ोरदार यश राज फिल्म पचास करोड़ में बनी हैं. रणवीर सिंह हीरो हैं. मुश्किल से बीस पचीस करोड़ कमा सकती हैं.

लाइगर कारन जोहर प्रोड्कशन की हैं 125 करोड़ में बनी हैं. मुश्किल से तीस चालीस करोड़ कमा सकती हैं. क्यूंकि इसमें अनन्य पांडे हैं और उसके स्ट्रगल को देखने से अच्छा लोग अपनी लाइफ में स्ट्रगल करना ज़्यादा पसंद करेंगे. साउथ सुपरस्टार विजय डेवेरकोंडा भी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता की बॉलीवुड में उनका वो जादू चलेगा.

83. इस फिल्म का इंतज़ार कई लोगो को था लेकिन अब नहीं हैं.100. करोड़ में बनी हैं पचास करोड़ तक कमा सकती हैं.

गंगू बाई काठियावाड़ी. 75. करोड़ में बनी हैं. आलिया भट्ट इस फिल्म का हिस्सा हैं. और आलिया भट्ट और महेश भट्ट इनके कारनामे सब को पता हैं. ये बहुत बड़ी फ्लॉप साबित होने वाली हैं. ये ज़्यदा से ज़्यदा 15 करोड़ कमानेवाली हैं.

बाकि जो फिल्मे हैं उनका भी बुरा ही हाल होगा. इस वीडियो की लिंक को संभल कर रखना जिन लोगो को यकीन नहीं होगा वापस से आकर इस वीडियो को चेक कर लेना इन सभी फिल्म की रिलीज़ के बाद. क्यूंकि अभी तक जितनी बातें पहले कह चुका हूँ वो सब सही साबित हुयी हैं. बॉलीवुड के ये 1500. करोड़ बॉलीवुड को ले डूबनेवाले हैं.


Like it? Share with your friends!

161

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS