11 फिल्म से 1500 करोड़ कमाने का बॉलीवुड का सपना सुपरफ्लॉप साबित होंगी !


महाराष्ट्र सरकार यहाँ लॉक डाउन लगाने की प्लानिंग कर रही हैं और बॉलीवुड को लगता हैं की उन्होंने जिन 11 फिल्मों की रिलीज़ डेट की घोषणा करवाई हैं उससे वो 1500 करोड़ रूपये कमा लेंगे. सबसे बड़ी बात ये सारी फिल्मे सिनेमाघर में रिलीज की जाएगी. लेकिन सच ये हैं की ये सारे फिल्मे अपना बजट तक का पैसा भी नहीं वसूल कर पाएंगी. पूरी खबर देखने के बाद आप डिसाइड कीजिये.

तो बात करते हैं पहली फिल्म की जो यश राज बैनर के तहत बनी हैं जिसका नाम हैं संदीप और पिंकी फरार. अब सुन लो फ्लॉप क्यों होगी. फ्लॉप इसलिए होगी क्यूंकि फिल्म का हीरो हैं अर्जुन कपूर. जिसे कोई फ्री में भी देखना पसंद नहीं करता. सिनेमाघर तो दूर की बात हैं. अगर कोई गलती से चला भी गया तो समझो वो दुनिया का सबसे बेरोजगार इंसान होगा. जो अर्जुन कपूर की एक्टिंग देखने के लिए पैसे और टाइम खर्च करके सिनेमाघर में जायेगा.

फिर आती हैं बंटी और बबली २ ये फिल्म भी यश राज बैनर के तहत बनी हैं. हीरो है सैफ अली खान और हेरोइन हैं रानी मुख़र्जी. सैफ अली खान तो वैसे ही गालीया खा रहा हैं तांडव वेब सीरीज के बाद. रानी मुख़र्जी का इस फिल्म में होना ठीक वैसे ही हैं जैसे मनरेगा की योजना के तहत कोई काम दिया गया हो. ऊपर से फिल्म है यशराज की तो ये भी सुपरफ्लॉप होगी.

फिर आती है अक्षय कुमार की बेल बॉटम और लक्ष्मी के बाद अक्षय को भी पता चल गया हैं की उनकी इस फिल्म का क्या हाल होगा. उनका फौजी गेम तक सुपरफ्लॉप हो गया. वो क्या हैं ना देशभक्ति वाला जादू अब चल नहीं रहा हैं.

अब बारी है सलमान खान की फिल्म राधे की जो ईद के मौके पर रिलीज़ होगी. इस फिल्म को देखने के लिए जो सलमान खान के फैन्स हैं वो तो जायेंगे. लेकिन वो लोग नहीं जायेंगे जिनके दम पर सलमान की फिल्मे सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर लेती थीं. वजह साफ़ हैं. कारण आपको पता हैं. लोग बैठे है बायकाट करने के लिए सलमान की फिल्में.

फिर आती हैं कपिल देव की बायोपिक 83 और इस फिल्म के लिए मैं थोड़ा निराश इसलिए हूँ की ये फिल्म कपिल पाजी पर आधारित हैं लेकिन इस फिल्म का जो हीरो हेरोइन हैं यानी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण. अगर करण जोहर और सलमान खान के बाद किसी को इतनी नफरत मिली हैं तो वो इन्हीं दोनों को मिली हैं. वजह क्या हैं वो कई बार बता बता कर पक चुका हूँ.

फिर आती हैं यश राज फिल्म की शमशेरा जिसमे रणबीर कपूर हैं. वैसे रणबीर से किसी को कोई प्रॉब्लम नहीं हैं. लेकिन फिल्म यश राज की हैं तो बायकाट तो होना ही हैं.

फिर आती हैं करण जोहर की शेरशाह जिसमे हीरो है सिद्धार्थ मलहोता और इन भाई साब की एक्टिंग भी कोई फ्री में ना देखना चाहे. ऊपर से ये फिल्म हैं करण जोहर की और बायकाट तो बनता हैं भाई.

अब आती हैं चंडीगढ़ करे आशिकी जिसमे आयुष्मान खुराना हैं. ये फिल्म थोड़ा बहुत बिजनेस कर सकती हैं. लेकिन आयुष्मान में इतना भी दम नहीं की वो इसे सुपरहिट करा सकें. क्यूंकि सिनेमाघर में फिलहाल के लिए तो कोई नहीं जाना चाहेगा.

अक्षय कुमार की एक और फिल्म अतरंगी रे. ये भी फ्लॉप साबित होगी. वजह खुद अक्षय कुमार और दूसरी वजह इस फिल्म के हीरोइन सारा अली खान.

अक्षय की ही एक और फिल्म है पृथ्वीराज जिसम सोनू सूद और सृंजय दत्त शामिल हैं. इस फिल्म को शायद पृथ्वीराज चौहान के चलते देख लें. लेकिन जहा तक मेरा मानना हैं ये भी फ्लॉप साबित होगी.

अब आखिरी फिल्म जयेशभाई जोरदार जिसमे फिर से रणवीर सिंह और फ्लॉप होने की वजह साफ़ हैं की इसमें रणवीर सिंह हैं.

ये साड़ी फिल्मे अपना बजट तक नहीं निकाल पाएगी. उसका रीज़न यही हैं की फिल्म OTT पर नहीं आ रही हैं यानी. जिस तरह से सड़क २ भले ही फ्लॉप साबित हुयी थीं लेकिन हॉटस्टार ने उसे ख़रीदा था. जो की चालीस करोड़ की फिल्म साथ करोड़ में बिकी तो प्रॉफिट बीस करोड़ का हुआ. तो यहाँ पर ऐसा नहीं होगा. सिनेमाघर में दर्शक जाने से रहे. वजह एक नहीं कई सारी हैं.

जिसमे सुशांत सिंह राजपूत की मौत, कोरोना का थोड़ा सा डर. लॉक डाउन के चलते लोगो की नौकरी जाना. धंदे चौपट हो जाना. और अगर फिर से लॉक डाउन लगा तो समझो जनता के ऊपर पैसो की कितनी बड़ी मार पड़नेवाली हैं इसका कोई अंदाज़ा तक नहीं लगा सकता हैं. इसी तरह से फिल्मे फ्लॉप होती रही तो बॉलीवुड को 1500 करोड़ का छोड़ दो कम से कम इस साल पांच हज़ार करोड़ का घाटा होना तय हैं.

तरन आदर्श भले ही बोल दें की बॉलीवुड को इन फिल्मों से फायदा होगा. क्यूंकि तरन आदर्श का ऐसा कहना हैं की इन फिल्मों में स्टारकास्ट बड़ी हैं इसलिए दर्शक ना चाहते हुए भी इन फिल्मों को देखने के लिए जायेंगे. लेकिन तरन को ये नहीं पता की बॉलीवुड का वो सुनहरा दौर गुजर चुका हैं. जब लोग इन बड़ी स्टारकास्ट को देखने के पीछे पागल रहते थे. अब उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता बल्कि इन फिल्मों में साधारण कलाकार होते तो शायद लोग देखने भी जाते.

यानी बॉलीवुड जिसे अपना सबसे स्ट्रांग पॉइंट मानकर चल रहा हैं. दरअसल में वही उनका सबसे कमज़ोर कड़ी वाला पॉइंट हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS