होशियारी के चलते बंद हुआ करण जौहर का ये ड्रीम प्रोजेक्ट अब वापस पुराने रास्ते करोडो का नुकसान हो रहा


एक कहावत हैं ‘जिसका काम उसी को साजे और करे तो डंडा बाजे’ ये कहावत करण जौहर पर खूब जमती हैं. एक के बाद के नयी फिल्मो की अनाउंसमेंट किये जा रहे हैं. अब तक सात फिल्मो के अनाउंसमेंट हो चुकी हैं लेकिन शुरुवात किसी की नहीं. क्यूंकि करण जौहर की हालत उस नेता की तरह हैं जो सरकार आने पर ये कर देंगे वो कर देंगे की बात करते हैं.

यानी करन जौहर फिल्मो की अनाउंसमेंट तो कर रहे हैं लेकिन जेब खाली हैं. बड़े बड़े फिनांसर अपने हाथ पीछे खींच चुके हैं. इसलिए मै बर्बाद हूँ कोई ऐसा ना समझे इसलिए एक के बाद एक फिल्मो को घोषणा की जा रही हैं. पिताजी के नाम पर यश जौहर फाउंडेशन खोलकर कुछ मजदूरों को दाल चावल बाँट दिए उसके बाद कोई अता पता नहीं हैं.

करण इस वक्त खुद को कमज़ोर ना दिखाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. लेकिन फिनांसर बेवक़ूफ़ थोड़े होते हैं.कुछ लोग ये बोलेंगे की करण जौहर के पास बहुत पैसे हैं उसे पैसे की कोई कमी नहीं हैं. तो भाई जो पैसे इस वक्त करण के पास हैं उन पैसो से वो फिल्मे नहीं बनाएगा. क्यूंकि वो पैसे डूबे तो कारण जौहर का नाम और सब कुछ खत्म हो जाएगा.

बॉलीवुड में ऐसे कई किस्से हैं चाहे एक्टर की बात कर लो या निर्माता निर्देशक की एक से बढ़कर एक फिल्मे की, करोडो कमाए लेकिन वक्त ने ऐसी मार मारी की एक एक रोटी को तरस गए. क़र्ज़ तले दब गए. ना इलाज़ का खर्चा और ना कोई पूछनेवाला. करण जौहर के ऐसे दिन इतनी जल्दी तो नहीं आएंगे क्यूंकि कई अमीर दोस्त हैं. लेकिन जब शनि देव की छाया पड़ेगी तो कोई भी काम नहीं आता. इंसान का किया पाप उसके सामने आ ही जाता हैं.

फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने करण जौहर के ड्रीम प्रोजेक्ट से इसलिए हाथ खींच लिया क्यूंकि वो बर्बाद नहीं होना चाहता था. करण ने करोडो रूपये खर्च करके कलंक बनाई जो उनके माथे पर कलंक बन गयी. इसी तरह वो तख़्त बना रहे थे जिसका बजट बहुत बड़ा था.

फिल्म तख्त की कहानी विवादास्पद मुगल इतिहास पर आधारित थीं. ऊपर से तख़्त कहानी के जो राइटर था उसने हिन्दुओं के खिलाफ कई आपत्तिजनक बातें बोल दी थीं जिसमे हिंदू आतंकवाद को ९ बार ट्वीट किया था. सिर्फ इतना ही ये इंसान पूरी तरह से हिंदू विरोधी हैं यकीन नहीं तो इसके ट्विटर अकाउंट को स्क्रॉल करते जाओ. सिर्फ और सिर्फ ज़हर फैला रहा हैं.

इसके बाद से ही करण की तख़्त का बायकाट होने लगा. फॉक्स स्टूडियोज को भी लगा होगा की जिस फिल्म में मैं पैसे लगा रहा हूँ उसका राइटर इस तरह की चीज़े लिखेगा तो फिल्म देखेगा कौन ? मेरा पैसा डूब जाएगा. नतीजा ये हुआ की फॉक्स स्टूडियोज ने सिर्फ तख़्त फिल्म से ही नाता नहीं तोडा बल्कि करण जौहर से ही नाता तोड़ लिया.

अगर आप और गहराई में जाओगे तो बहुत सी चीज़ें सामने निकल कर आ सकती हैं. बॉलीवुड में जो हिंदू विरोधी हैं जो हुसैन हैदरी जैसे लोग हैं कहीं ना कहीं सरकार इन सभी के ऊपर लगाम कस रही हैं. भले ही सरकार बाहर से दिखा रही हो की हम कुछ नहीं कर रहे लेकिन बहुत कुछ हो रहा हैं.

इसलिए कई बार विश्वास टूटने के बाद भी कहीं ना कहीं एक उम्मीद हैं की मोदी सरकार सुशांत मामले में इंसाफ का दरवाज़ा ज़रूर खोलेगी. तो अब हुआ ऐसा हैं की करण अब बड़ी बजट वाली फिल्मे नहीं बनाएंगे वो वही लव स्टोरी वाली जो उनकी थीम हैं उसी पर काम करेंगे. इसलिए रणवीर सिंह और आलिया को लेकर लव स्टोरी वाली पोस्टर शेयर कर दी.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS