हर साल गणपति पूजा करनेवाले शाहरुख़ खान डर के चलते प्राइवेट में की गणपति पूजा


शाहरुख़ की पत्नी गौरी एक हिंदू हैं. शाहरुख़ के घर में हर हिंदू फेसिटवल मनाया जाता हैं. चाहे वो होली हो या दिवाली. ठीक इसी तरह हर साल शाहरुख़ खान अपने घर में गणपति की मूर्ती लेकर आती हैं बाकायदा पूजा पाठ किया जाता हैं और फिर विसर्जन. हर साल गणपति पर उनके घर से गणपति की तस्वीर वाली ट्वीट्स और इंस्टाग्राम पोस्ट दिख जाती थीं.

लेकिन इस साल ऐसा कुछ नहीं हुआ. हालाँकि खबर यही हैं की इस साल भी उन्होंने घर पर गणपति रखी थीं लेकिन उसे लेकर ना कोई ट्वीट किया और ना ही कोई तस्वीर पोस्ट की हैं. ऐसा सुनाने में आ रहा हैं की घर में ही एक फ्रेंडली गणपति का विसर्जन कर दिया गया हैं.

तो ऐसी क्या बात रही जिसके चलते शाहरुख़ ने ऐसा नहीं किया. साल 2019. की बात से बताता हूँ जब शाहरुख़ खान ने गणपति की तस्वीर शेयर की तब उनके अपने फंस ने ही उन्हें गालीया देना शुरू कर दिया.

लोगो ने कमेंट कैसे किये थे. ये भी काफिर निकला. किसी ने लिखा था मै तुम्हारा बहुत बड़ा फैंस हुआ करता था लेकिन अल्लाह से बढ़कर कोई नहीं हैं. तुम अल्लाह के खिलाफ गए हो इसलिए अल्लाह तुम्हारा फैसला ज़रूर करेगा. वो तुम्हे जहन्नुम में डाले.

किसी ने लिखा था तुम बताओगे तुम्हरा धर्म क्या हैं मिस्टर खान. किसी ने लिखा था हिंदुस्तान में रहोगे तो यही करोगे. पाकिस्तान चले आओ यही अल्लाह का फरमान हैं.किसी ने लिखा “तुमने मुस्लिम होने की परिभाषा ही बदल दी. दुनिया में सिर्फ अल्लाह हैं बाकी कोई नहीं. तुम बता सकते हो की तुम्हे मुस्लिम क्यों माना जाएँ. मुझे तुमसे नफरत नहीं हैं लेकिन ये बात मेरे दिमाग में घूम रही हैं.

इसके बाद साल 2020. में शाहरुख़ खान ने सिर्फ अपनी तस्वीर शेयर की जिसमे वो माथे पर गेरुआ टिका लगाए नज़र आये. इसके बाद भी उनके फैंस ने ट्रोल किया और धमकी तक दी.

अब इस साल जब शाहरुख़ खान ने कोई पोस्ट नहीं की तो लोग यही बोल रहे हैं की शाहरुख़ ने मुस्लिम धर्म के लोगो से डरकर कोई पोस्ट नहीं की सिर्फ प्राइवेट में गणपति की पूजा की और विसर्जन घर में एक छोटा तालाब बनाकर कर दिया.

मतलब कोई हिंदू एक्टर अगर मस्जिद या दरगाह पर जाता हैं तब सब कुछ सही हैं लेकिन कोई मुस्लिम एक्टर अगर हिंदू देवी देवताओं की पूजा कर लें तो वो गलत हैं. वैसे शाहरुख़ खान की कई ऐसी फिल्मे है जिसमे वो पूजा पाठ करते नज़र आये.

फिर चाहे डॉन में गणपति की पूजा हो जिसमे शाहरुख़ खान गणपति जी पर गाना भी गए रहे और नाच भी रहे. हालाँकि उस गाने के नीचे कुछ लोगो ने कमेंट भी किया हैं. जैसे मोहम्मद रशीद रियाज़ शैख़ नाम के एक यूजर ने लिखा हैं एक्टर शाहरुख़ खान, गाने लिखनेवला जावेद अख्तर, फिल्म बनानेवाला फरहान अख्तर यही इंडिया की खूबसूरती हैं.

इमरान अली नाम के एक यूजर ने लिखा हैं मैं मुस्लिम हूं लेकिन जब भी मैं उम्मीद खोता हूं तो बप्पा का नाम मुझे बहुत एनर्जी देता है.

अब ये बात पहले कह चूका हूँ कलाकार का सिर्फ एक ही धर्म होता हैं एक्टिंग करना जिसके लिए उसे पैसे मिलते हैं. कभी मुस्लिम एक्टर हिंदू किरदार करता हैं तो कभी हिंदू एक्टर मुल्सिम किरदार करता हैं जिसमे वो नमाज़ भी पढ़ते नज़र आता हैं.


Like it? Share with your friends!

198

You may also like

More From: News

DON'T MISS