स इतना ही दिमाग है बॉलीवुड और इस देश की मीडिया का | आलिया ने ट्रोल करा लिया | इस ज्ञान पर हंसना आता हैं


बाप दादा के नाम पर करोडो कमाते हैं. लेकिन सामान्य ज्ञान एकदम कचरा. कुछ लोग कमेंट करेंगे की आलिया भट्ट एक्टिगं अच्छा करती हैं. मै कहता हूँ राखी सावंत भी अच्छा एक्टिंग करती हैं. यहाँ तक की एक डायरेक्टर एक आम इंसान से भी एक्टिंग करवा सकता हैं इसमें कोई बड़ा काम नहीं हैं.

लेकिन अपने देश को लेकर छोटी सी छोटी चीज़ का ज्ञान ना होना ये अपने आप में डूब मरने जैसा हैं.जैसा की हम सभी को पता हैं की ओलंपिक की शुरुवात हो चुकी हैं. जो जापान की राजधानी टोक्यों में चल रही हैं. पहले ही दिन भारत की मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीत कर देश का नाम गर्व से ऊँचा कर दिया.

पूरे देश से बधाईयों की बारिश होने लगी. होगी भी. गर्व की बात हैं. तो आलिया ने सोचा मैं क्यों पीछे रहूं चलो मैं भी कर देती हूँ. अब देखिये प्रॉब्लम क्या हैं ना हमारे देश के बहुत से लोग नार्थ ईस्ट को इस देश का हिस्सा मानते ही नहीं. बस फिल्म बनानी हो तो वह पहुंच जाते हैं. अब मीराबाई चानू मणिपुर से आती हैं और वहा क्या बारे में जानकारी लेकर क्या करना हैं. ऐसी सोच कई लोगो की हैं.

आलिया भट्ट ने मीराबाई चानू को बधाई देने के लिए उनकी तस्वीर की जगह 2012 के ओलंपिक गेम्स लंदन की तस्वीर शेयर कर दी. प्रॉब्लम क्या हैं बॉलीवुड में जब फिल्मे अंडरवर्ल्ड और गैंगस्टर पर बनाओगे तो उन्ही की लाइफ के बारे में पता चलेगा. हमारे ऐतिहासिक हीरोज और खिलाड़ियों को लेकर इस देश की जनता को क्या ज्ञान देना.

अब यही गलती टिस्का चोपड़ा ने भी कर दी. मीराबाई चानू की जगह इंडोनेशिया की वेटलिफ्टर विंडी कैंटिका आयशा की तस्वीर शेयर कर डाली। हालाँकि गलती का एहसास होते ही माफ़ी भी मांगी और पोस्ट भी हटा दिया.

अब इतनी कॉमन सेंस तो होनी चाहिए बॉलीवुड में की जब तुम किसी का गाना, फिल्म ये सब चुरा सकते हो तो सोशल मीडिया के कुछ मीम्स पेजेज फॉलो कर लो. ये सब जानकारी वहा भी मिल जाती हैं. क्यूंकि हमारी मीडिया तो तैमूर में बिजी रहती हैं. ये सब खबरें मायने नहीं रखती उनके लिए.

जब मीराबाई चानू की जीत की खबर आई तब इस देश का एक बड़ा अख़बार इंडियन एक्सप्रेस ये खबर छाप रहा था की तैमूर ने आज नास्ते में क्या खाया. इसलिए हमारे देश में अखबारों की कीमत बस इतनी हैं की सुबह कोई बच्चा टट्टी करता है तो इस तरह के अखबारों का इस्तेमाल किया जाता हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS