सुशांत मामले में विकिपीडिया की खुल गयी पोल | भरोसे लायक नहीं रहा विकिपीडिया


कुछ समय पहले विकिपीडिया के को फाउंडर रह चुके LARRY SANGER ने कहा था की विकिपीडिया जो एक समय सही जानकारी देने के लिए माना जाता था अब वो पूरी दुनिया के लेफ्टिस्ट लोगो का अडडा बन चुका हैं. विकिपीडिया अब भरोसे लायक नहीं रहा.

अगर आप इस पर कोई सही जानकारी अपलोड करते हो या कोई यूजर इसमें ऐतिहासिक, राजनीतिक या किसी भी चीज़ को लेकर सही जानकारी देता हैं तो लेफ्टिस्ट गैंग उस जानकारी को बदल देते हैं. यानी अब उसमे सही जानकारी नहीं मिलती. जो बात वो करना चाहते हैं वही वहा अपडेट किया जाता हैं.

सुशांत सिंह राजपूत मामले में भी विकिपीडिया से भरोसा उठा चुका हैं. जिस केस की अभी जांच चल रही हैं. जिस डॉक्टर ने बार बार बयान बदला उसी डॉक्टर का भरोसा कर विकिपीडिया सुशांत को मौत को आत्महत्या बता रहा हैं. जबकि सीबीआई ने अभी तक कोई भी फाइनल बात नहीं की हैं.

फिर भी विकिपीडिया अपनी गलत जानकारी को सही नहीं करता. दो दिन पहले सुशांत सिंह राजपूत के विकिपीडिया पेज पर दिखा रहा था सुसाइड बाय हैंगिंग ( अंडर इन्वेस्टीगेशन ) अब फिर से पुराणी वाली जानकारी अपडेट हो गयी हैं यानी सुशांत ने सुसाइड किया हैं.

इसलिए विकिपीडिया जो एक समय सही जानकारी के लिए माना जाता था अब वो गलत जानकारी का ऐड बन गया हैं. पहले भी इस पर सवाल उठ चुके हैं की विकिपीडिया को चलाने के लिए वो फंडस जमा करता है जिसका इस्तेमाल गलत काम के लिए किया जाता हैं. इसलिए अगली बार आपको विकिपीडिया पर कोई भी जानकारी किसी भी विषय पर मिले तो उसे सही मत समझना.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS