साउथ सिनेमा की दहाड़ फिसड्डी निकले खान बॉलीवुड बन गया रीजनल सिनेमा


एक दौर था जब बॉलीवुड का डंका बजा करता था क्यूंकि इनके काले कारनामे किसी को पता नहीं थे. जनता पागलो की तरह इनकी दीवानी थीं. अब जहा मिल जाते हैं जनता वही इनकी कुटाई कर देती हैं. कुटाई से मतलब हैं ऑनलाइन कुटाई.

अब बॉलीवुड में ना तो खान चल रहे हैं ना कपूर. बॉलीवुड स्टार्डस अब साउथ की फिल्मो में साइड हीरो बनकर अपना गुजारा कर रहा हैं. इस साल सुपरस्टार रजनीकांत, विजय और अल्लू अर्जुन का जलवा रहा. खासकर तेलुगु सिनेमा ने इस साल भारत से लेकर अमेरिका तक झंडे गाड़े हैं.

विजय की तमिल फिल्म ‘मास्टर’ जिसने 230 करोड़ रुपए का कारोबार किया. रजनीकांत की फिल्म अन्नथे जिस ने 250 करोड़ रुपए बटोरने के बाद OTT का रुख किया और वहाँ भी हिट बनी रही.

पुष्पा’ ने भी 300 करोड़ रुपए का आँकड़ा पार कर के OTT पर रिलीज का विकल्प चुना हैं लेकिन नार्थ में ये फिल्म अभी भी झंडे गाड़ रही हैं इसलिए OTT. पर आने में अभी भी समय लगनेवाला हैं.

2021 में कुल 470 भारतीय फ़िल्में थिएटरों में रिलीज हुईं, जिन्होंने कुल 3200 करोड़ रुपए का बड़ा कारोबार किया. इस साल भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘स्पाइडर मैन: नो वे होम’ है, जो हॉलीवुड की फिल्म है.

रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी अब ऐसे मन तो नहीं मान रहा हैं की इनकी कमाई का आंकड़ा सच्चा हैं फिर भी मान लेते हैं की 290. करोड़ पूरी दुनिया में कमा लिए हैं.

तेलुगु फिल्म इंडसट्री ने 180. फिल्मे रिलीज़ कर 1100 करोड़ रुपए का कारोबार किया. वही बॉलीवुड ने 700. करोड़ कमाए हैं जिसमे साउथ की डबिंग वाली फिल्मे भी शामिल हैं. तमिल फिल्मों ने भी 700 करोड़ रुपए का कारोबार किया। नंदामुरी बालाकृष्णा की ‘अखंडा’ ने भी 130 करोड़ रुपए बटोर लिए.

कर्नाटक की फिल्म इंडस्ट्री ने 80 तो केरल की मूवी इंडस्ट्री ने 41 से भी अधिक फिल्मों को रिलीज किया. न दोनों इंडस्ट्रीज ने क्रमशः 244 करोड़ रुपए और 170 करोड़ रुपए का कारोबार किया.

अब बॉलीवुड की ग्रहदशा तो ये हैं की इनकी कई ऐसी फिल्मे हैं जिनके डायलॉग्स तक लोगो को समझ नहीं आये. फाइट सीन ऐसे की हीरो आलम उससे बेहतर फाइट कर ले. तो बॉलीवुड की खतरे की घंटी तो सुशांत मौत के बाद ही बज चुकी थीं लेकिन उसकी आवाज़ लगता हैं अभी तक सुनाई नहीं दे रही हैं.


Like it? Share with your friends!

174

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS