सलमान खान ने पैरोडी स्टूडियोज़ और गूगल पर किया केस | वजह बना सैल्मोन भोई का गेम


अभी कुछ दिन पहले इमेज ख़राब करने के चलते सलमान खान ने KRK. पर केस किया था. अब फिर से सलमान खान की लीगल टीम ने केस किया है वो भी सीधे पैरोडी स्टूडियोज़ और गूगल इंडिया पर. तो ऐसी क्या बात हो गयी जो गूगल पर केस करना पड़ गया.

बात ऐसी हैं की पैरोडी स्टूडियोज़ ने एक गेम बनाया हैं जो प्ले स्टोर पर मौजूद हैं. गेम का नाम हैं सैल्मोन भोई. जो की सलमान भाई नाम से प्रेरित हैं..तो इस गेम में प्रॉब्लम क्या हैं. तो बात ऐसी हैं इस गेम में प्रॉब्लम ही प्रॉब्लम हैं वो भी सलमान खान के लिए. जो उनकी इमेज की धज्जिया उड़ा रहा हैं.

टीम का आरोप हैं की डवलपर्स ने इस गेम के लिए कभी भी सलमान की अनुमति नहीं ली है. उनका एक मात्रा लक्ष्य बस पैसे कमाना हैं.

देखिये गेम की शुरुआत इस डिस्क्लेमर के साथ होती है की ‘गेम की प्रेजेंटेशन सिर्फ काल्पनिक है’ मतलब इसका सलमान भाई से कुछ भी लेना देना नहीं हैं. लेकिन सच कहे तो रियलिटी ये हैं की इस गेम का सलमान भाई से ही लेना देना हैं.

गेम का नाम सैल्मोन भाई. और गेम में लेवल कैसे हैं.

जब गेम की शुरुआत होती है. तो ये करैक्टर पहले ‘ऐश’ नाम की शराब पीता दिखता है. जिसके बाद रात में गाड़ी चलाता है. गेम की तीन स्टेज हैं.

पहली स्टेज ग्रीन लेवल. इसमें ‘सेल्मोन भोई’ कोई पार्क सी जगह पर हिरनों और एलियंस (जो इंसान जैसे दिखते हैं) पर गाड़ी चढ़ाकर मारता है.

दूसरी स्टेज आइस लेवल. इसमें ‘सेल्मोन भोई’ किसी बर्फीली जगह पर पोलर बियर जैसे करैक्टर को मारता है.

तीसरी स्टेज डेज़र्ट लेवल. इस स्टेज में रेगिस्तान का सीन होता है जहां ऊंटों और बिच्छू को करैक्टर गाड़ी चढ़ाकर मारता है.

ये गेम सलमान के ‘ब्लैक बक केस’, 2002 के ‘हिट एंड रन केस’, ऐश्वर्या राय के साथ उनके विवाद की ओर सीधे संकेत देता है. ले स्टोर पर गेम को 4.7 स्टार्स की रेटिंग भी मिली हुई है. साथ ही गेम को 10 हज़ार से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

इस गेम का डिस्क्रिप्शन कंपनी ने कुछ यूं लिखा है, “सेल्मोन भोई’ धरती पर जीवन संहार के लिए निकले हैं. वो हर एक बू-स्लिम्स (विलन करैक्टर) की जान ले लेंगे. बू-स्लिम्स ने उनसे उनकी ‘ऐश’ छीन ली. जब वो शराब के नशे में फुटपाथ पर सो रहे थे. हां उन्होंने उसे बहुत मारा था. लेकिन प्यार आखिर प्यार होता है. कोई भी दो प्यार करने वालों को कोई जुदा नहीं कर सकता. बच…न भी नहीं. इन बू-स्लिम्स को मरना ही चाहिए.”

तो मिला जलाकर सलमान भाई को कहीं से भी छोड़ा नहीं जा रहा हैं. उनकी आधी ज़िंदगी तो केस, कोर्ट और कचहरी में ही निकल गयी है.


Like it? Share with your friends!

201

You may also like

More From: News

DON'T MISS