सलमान को सीने पर बाल उगाने बोला तो ग्लास खींच मारा अनुराग कश्यप को और फिल्म से निकाल दिया


साउथ में एक फिल्म बनी थीं सेतु जिसने विक्रम के करियर को रातोरात हिट कर दिया था. इस फिल्म को बाद में बॉलीवुड में बनाया गया तेरे नाम से. पहले इस फिल्म में सलमान की जगह संजय कपूर थे. फिल्म का राइट्स लिया था रामगोपाल वर्मा ने और फिल्म लिख रहे थे अनुराग कश्यप.

बाद में इसके राइट्स निर्माता सुनील मनचंदा और बोनी कपूर ने रामगोपाल वर्मा से खरीद लिए. फिल्म की स्क्रिप्ट में कई बदलाव किया गए यहाँ तक की डिस्ट्रिब्यूटर्स ने ये कहा की अगर सलमान ये फिल्म करते हैं तो ठीक रहेगा. हम इस फिल्म को खरीद लेंगे.

इसके बाद फिल्म की स्टोरी, स्क्रिप्ट को बदला गया और संजय कपूर की जगह सलमान खान को लिया गया. डायरेक्शन का काम दिया गया अनुराग कश्यप को. अब अनुराग कश्यप रियलिस्टिक सिनेमा में विश्वास रखने वाले फिल्ममेकर हैं.

कहानी के हिसाब से वो उत्तरप्रदेश पर आधारित थीं. जब उन्हें पता चला की सलमान इस फिल्म के हीरो हैं तो उन्हें लगा सलमान कही से भी कहानी पर मैच नहीं करते हैं. फिर भी सलमान से वो मिलने गए. अनुराग ने सलमान को कई सुझाव दिए. यहाँ तक की ये भी कहा की सलमान अपनी छाती पर बाल उगाएं.

क्यूंकि अनुराग खुद उत्तरप्रदेश से आते हैं तो उन्हें वहा के रहन सहन की जानकारी थीं. मीटिंग ख़त्म हुयी दोनों अपने घर निकल गए.. दूसरे दिन प्रोडूसर ने अनुराग को अपने घर बुलाया.

वो प्रोड्यूसर से मिलने उसके घर पहुंचे. वो जैसे ही पहुंचे, प्रोड्यूसर ने उन्हें शीशे का ग्लास फेंककर मारा. ग्लास दीवार पर टकराकर चूर हो गया. अनुराग कुछ समझ पाते, उससे पहले ही प्रोड्यूसर ने उनसे चिल्लाते हुए कहा- ”साले! तू सलमान को बाल उगाने को बोलेगा!”

अब ये प्रोडूसर सुनील मनचंदा थे या बोनी कपूर ये नहीं पता. इस घटना के बाद अनुराग को इस फिल्म से बाहर कर दिया गया और सतीश कौशिक को इस फिल्म के डायरेक्शन की जिम्मेदारी दी गयी. तेरे नाम काफी हिट रही. लेकिन अनुराग की काफी इंसल्ट हो गयी लेकिन उसी अनुराग कश्यप ने गैंग्स ऑफ़ वासेपुर जैसी फिल्म बनाकर बॉलीवुड में अपना लोहा मनवा लिया. आज फिल्म उनके नाम पर बीक जाती हैं.

अब आप सोचिये जो सलमान खान अपने सीने पर बाल उगाने की बात पर इतना घमंड से भर गए वही सलमान फिल्म के दूसरे हिस्से में पूरे गंजे हो जाते हैं. वैसे कहानी ये भी हैं की सलमान उस वक्त हेयर ट्रांस्पलेंट करवा रहे थे और फिल्म की शूटिंग और हेयर ट्रांसप्लांट दोनों साथ होने थे इसलिए टकलू बनने को रेडी हो गए.

वैसे इस फिल्म को सलमान ऐश्वर्या की कहानी से जोड़ा गया. तेरे नाम’ रिलीज़ होती है. जिसकी टैगलाइन थी- ‘Unfortunately, a true love story’. इस फिल्म को सलमान ऐश्वर्या की सच्ची प्रेम कहानी जो पूरी ना हो सकी का इस्तेमाल करके बेचा गया. हालांकि इस फिल्म में सलमान खान का करियर और इमेज दोनों ही बदल डीओए.

लेकिन ये असली कहानी उसकी हैं जिसने साउथ में फिल्म सेतु बनाई थीं यानी की बालासुब्रमण्यम पलनीसामी के दोस्त की. तो बॉलीवुड में ऐसा ही चलता हैं. अनुराग से तो दुश्मनी थीं ही साथ में सलमान की दुश्मनी उनके भाई अभिनव कश्यप के साथ भी हो गयी जिन्होंने दबंग वन को डायरेक्ट किया था.


Like it? Share with your friends!

232

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS