सलमान को क्यों नहीं मिला अब तक कोई भी पद्म पुरस्कार ? कहा नहीं चाहिए कोई नेशनल अवार्ड


बॉलीवुड में अब तक कई सारे सेलिब्रिटीज को पदमश्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण, नेशनल अवार्ड मिल चूका हैं लेकिन सलमान खान इतने बड़े बॉलीवुड के सितारे हैं उन्हें क्यों नहीं मिला. अब इस पर लेकर सलमान खान ने क्या कहा था व सुन लेते हैं.

सलमान खान का कहना हैं की “मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार या कोई अन्य पुरस्कार नहीं चाहिए। मुझे केवल रिवार्ड्स चाहिए। मुझे मेरा राष्ट्रीय पुरस्कार तब मिलता है जब लोग मेरी फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में जाते हैं। पूरे देश में मेरी फिल्म देखने से बड़ा कोई पुरस्कार नहीं है।

अब देखो अंगूर नहीं मिले तो अंगूर खट्टे है वाली बात हैं. दुनिया में ऐसा कोई इंसान नहीं हैं जो सम्मान नहीं चाहता हैं. हर किसी को सम्मान की ज़रूरत हैं. वीडियोस के कमेंट में आकर भी कुछ लोग कई तरह की गालीया लिखते हैं वो भी चाहते हैं की उन्हें सम्मान मिले. हालांकि ये सम्मान उन्हें रिप्लाई के रूप में मिलता.

मुझे नहीं पता की सलमान खान को ये सम्मान क्यों नहीं मिला ? लेकिन उनके कई दोस्तों को ये सम्मान मिल चूका हैं जिसमे शाहरुख़ खान, सैफ अली खान तक को मिला हैं. यहाँ तक की राजदीप सिरदेसाई और बरखा दत्त को भी मिल चूका हैं. लेकिन सलमान को नहीं मिला.

अब इसकी एक वजह लोग सोशल मीडिया पर दे रहे हैं की सलमान खान के ऊपर कई तरह के किरमिनल केस चल रहे हैं. जैसे हिट एंड रन वाला केस, काले हिरन का शिकार वाला केस, आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज केस, पनवेल फार्महाउस पर इललीगल कंस्ट्रक्शन का केस. और बाकी सितारों के साथ मारपीट वाला केस छोड़ ही दो.

सलमान खान मुंबई पर हुए 26 /11 के हमले को लेकर पाकिस्तान को डिफेंड करते दिखे जिसके लिए माफ़ी भी मांगी थीं. याकूब मेनन की फांसी को लेकर भी सलमान को दुःख हुआ था.

तो ऐसे कई मामले हैं और इन्हे किरमिनल मामलो और केस के चलते सलमान को आज तक कोई भी पदम् पुरस्कार नहीं मिला. यही वजह हैं संजय दत्त को भी आज तक कोई पदम् पुरस्कार नहीं मिला. क्यंकि 1993 बम धमके मामले में संजय दत्त का नाम आने और जेल की सजा हो चुकी हैं.

अगर किसी व्यक्ति को पदम् पुरस्कार मिला हैं और उसके बाद उसका नाम किसी क्रिमिनल एक्टिविटी में आता हैं तो उस व्यक्ति से पदम् पुरस्कार वापस ले लिया जाता हैं. लेकिन अब भाई के फँस कमेंट में आकर ज्ञान देंगे. भाई को किसी पदम् पुरस्कार की गरज़ नहीं. भाई अपने आप में ऑस्कर अवार्ड हैं. जनता की निश्वार्थ सेवा करता हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS