सलमान अक्षय अजय सहित 38 सेलेब्रिटीज़ पर FIR.


कभी कभी आप करना कुछ चाहते हैं और हो कुछ और जाता हैं. साल 2019. में हैदराबाद में एक गैंगरेप हुआ था जिसके इन्साफ के लिए आम जनता से लेकर बॉलीवुड, साउथ सिनेमा क्रिकेट, RJ.सहित कई लोगो ने आवाज़ उठाई थीं. लेकिन अब सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन सहित कई लोगो पर FIR. हो गयी हैं.

इन सेलेब्रिटीज़ में शामिल कौन कौन हैं.सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, अनुपम खेर, परिणीति चोपड़ा, दीया मिर्जा, स्वरा भास्कर, रकुल प्रीत सिंह, यामी गौतम, ऋचा चड्ढा, काजल अग्रवाल, शबाना आजमी, हंसिका मोटवानी, प्रिया मलिक, अरमान मलिक, करणवीर वोहरा, डारेक्टर मधुर भंडारकर, साउथ एक्टर रवि तेजा, अल्लू शिरीष, क्रिकेटर हरभजन सिंह, शिखर धवन, निधी अग्रवाल, चार्मी कौर, आशिका रंगनाथ और आरजे साइमा.

अब देखिये बेशक इन लोगो की नियत इन्साफ दिलाने की ही थीं. लेकिन इन लोगो ने गलती जाने अनजाने में जो गलती कर दी वो इन लोगो पर भारी पद गयी. हालांकि ये FIR. वगैरह से इन लोगो को कुछ फर्क नहीं पड़ता. लेकिन न्यूज़ है तो बताना पड़ता हैं.

तो इन सभी ने उस रेप पीड़िता की तस्वीर को अपने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर कर दिया हैं. कानून के हिसाब से आप किसी भी रेप पीड़िता की पहचाना सोशल मीडिया पर उजागर नहीं कर सकते हैं.

दिल्ली के वकील गौरव गुलाटी दिल्ली के सब्जी मंडी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 228A के तहत केस दर्ज करवाकर, तीस हजारी कोर्ट में याचिका दायर की है। इनका ये कहना हैं की इन सितारों को बाकी लोगो के लिए मिसाल बनना चाहिए. हालांकि ये खुद कानून को आडे़ हाथों लेते हुए रेप पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे हैं। केस दर्ज करवाने के साथ ही वकील ने इन सभी सेलेब्स की गिरफ्तारी की भी मांग की है।

अब देखिये इस न्यूज़ में दो चीज़ें हैं. जहा तक मुझे लगता हैं की ये गलती इन लोगो से अनजाने में हुयी हैं. वरना ऐसा काम कोई नहीं करेगा. एक वक्त के लिए बायकाट बॉलीवुड वाले मामले से हटकर सोचते हैं. कल को अगर किसी और के साथ ऐसा होगा तब शायद ये लोग आवाज़ ना उठाएं.

क्यूंकि हमारे देश में हर मिनट ना जाने कितनी ही लड़कियों का रेप होता हैं. कितने ही मामले दब जाते हैं और कुछ दबा दिए जाते हैं. मामला वही नज़र में आता हैं जिस पर एक साथ जनता और सेलिब्रिटी आवाज़ उठाते हैं. वरना आज तक निर्भया को भी इन्साफ नहीं मिलता.

दूसरी तरफ ये बात भी सच हैं की रेप जैसी चीज़ को लेकर ही इनमे से कई बॉलीवुड वालो ने कठुआ मामले में गन्दी राजनीती की थी. हिन्दू मंदिर और देवी को बदनाम किया था. तो जिन रेप के मामलो में राजनीती होती हैं उस मामले में FIR. करना चाहिए. लेकिन हैदराबाद वाला जो केस हैं उसे लेकर आपको क्या लगता हैं अपनी राय ज़रूर दीजिये.


Like it? Share with your friends!

104

You may also like

More From: News

DON'T MISS