संजीव कुमार को बॉलीवुड कंजूस कहता था लेकिन सच्चाई कुछ और थीं


संजीव कुमार ने अपनी ज़िंदगी में बहुत सी फिल्मे की थीं लेकिन एक फिल्म ऐसी हैं जिसने उनके किरदार को महान बना दिया था. शोले में ठाकुर का किरदार. संजीव कुमार को बॉलीवुड के लोग कंजूस कहते थे. क्यूंकि वो उनकी तरह महंगे कपडे नहीं पहनते थे और ना ही चैरिटी किया करते थे.

लेकिन रियलिटी ये थीं की सबसे ज़्यादा पैसे उस दौर में संजीव कुमार ही लिया करते थे. लेकिन एक कहानी ये भी हैं जो उनकी करीबी दोस्त अंजू महेन्द्रू ने बताया था की “‘जिसे संजीव को पैसे देने होते थे, उसे दिल खोल कर देते थे. लेकिन जिसे नहीं देने होते तो वो नहीं देते थे’.

और इस तरह अपनी ही इंडसट्री के लोगो को उन्होंने उस दौर में 94,36000. रूपये उधार दिए थे. किसी के पास फिल्म नहीं थीं. किसी के पास खाने के पैसे नहीं थे तो कोई अपना करियर शुरू करना चाहता था. उनके निधन के बाद किसी ने उनके पैसे नहीं लौटाएं.

सिर्फ बोनी कपूर ने उधर लिए पैसे लौटाएं थे जो की उनकी फॅमिली को भी नहीं पता था की बोनी ने संजीव से पैसे लिए थे. संजीव ने किसे कितने पैसे दिए हैं ये बात उनके सेक्रेटरी ने लिख रखे थे. और आज देखो. छोटा सा दान करते हैं तो पूरी मीडिया में दस दिन तक प्रचार किया जाता हैं.


Like it? Share with your friends!

159

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS