लगातार फ्लॉप होती बॉलीवुड की फिल्म से इंडसट्री बैकफुट पर


जो बात मैंने पिछले साल कहीं थीं और कई बार अपनी वीडियोस में करते रहता हूँ. वही बात अब इंडसट्री के ट्रेड एक्सपर्ट भी कर रहे हैं. लेकिन एक गलती अभी भी ये लोग मानाने को तैयार नहीं हैं. बॉलीवुड की फ्लॉप होती फिल्मो को ये लोग कोरोना का डर बता रहे हैं. जबकि असली बात सुशांत की मौत का मामला हैं. लेकिन साउथ की फिल्मे इसी करोनकाल में सौ दो सौ करोड़ कमा रही है वहा क्या कोरोना नहीं हैं ?

सूर्यवनाशी को पूरी दुनिया से 250. करोड़ रूपये की कमाई बता रहे हैं लेकिन मई अभी भी ये कह रहा हूँ ये लॉलीपॉप हैं. की फिल्म ने करोड़ो कमाए हैं ये आंकड़ा इसलिए दिखा रहे ताकि दर्शक सिनेमाघर में आ सकें. यही काम अंतिम के लिए भी किया गया.

सलमान के फैंस ने माहौल बनाने के लिए सिनेमाघर में पूरी आतिशबाजी ही कर दी. और जहा तक मुझे लगता हैं ये आतिशबाजी की नहीं गयी करवाई गयी थीं ताकि सलमान का स्टारडम खत्म नहीं हुआ हैं ऐसा दिखई पड़े. वरना आप खुद सोचो सिनेमाघर में आप बाहर से पानी की एक बोतल तक नहीं ले जा सकते वहा आप पटाखे ले जा रहे हो.

बॉलीवुड इंडसट्री की रोलिंग जो हैं कमाई वाली वो मिड बजट फिल्मो से चलती हैं क्यूंकि वही अधिक मात्रा में रिलीज़ होती हैं बड़े बजट वाली फिल्मे साल में दस बारह ही रिलीज़ होती हैं. और मिड बजट फिल्मो का टिकट 250-300. रखोगे तो जो जाना भी चाहेगा वो नहीं जाता. छोटी फिल्में कम तादाद में स्क्रीन पर आती हैं और कई सप्ताहों तक थिएटर बिजनेस को जिंदा रखती हैं. बड़ी फिल्में तीन से चार हजार स्क्रीन पर रिलीज होंगी और ज्यादा से ज्यादा दो सप्ताह में निपटारा कर लेंगी.

कंटेंट और डिस्ट्रीब्यूशन स्ट्रेटजी, इन दोनों हिसाब से इन फिल्मों की अनदेखी नहीं होनी चाहिए. ऑडियंस अब स्मार्ट हो चुकी हैं. इन्हे पहले ही पता लग जाता हैं की किस फिल्म को देखना हैं किसे नहीं. टिकट का दाम काम नहीं करेंगे तो ऑडियंस या तो डाउनलोड कर लेती हैं या फिर OTT. पर आने का इंतज़ार. लोगों का मनोरंजन का पैटर्न बदल चुका है, यह नहीं भूलना चाहिए.

एक फिल्म देखने के खर्चे में पूरे साल का OTT सबस्क्रिप्शन मिलता है. और एक ही सबस्क्रिप्शन में पूरा परिवार उस फिल्म को देख लेता हैं. तो ये बात मान लो भाई जो जो बातें मैंने अपनी वीडियो में कहीं हैं वो सच होगी. यानी सुशांत को इंसाफ भी मिलेगा बस थोड़ा लेट मिलेगा. राजनीतिक फायदा देखकर मिलेगा.


Like it? Share with your friends!

151

You may also like

More From: Bollywood Stories

DON'T MISS