रसिया उक्रेन युद्ध पर लोग मज़ाक क्यों कर रहे ? इंसानियत मर चुकी हैं


सोशल मीडिया ने हमें जितनी आज़ादी दी उठीं ही बेवकूफी भी. किसी भी घटना पर लोगो को बस मज़ाक करने की आदत बन गयी हैं. लोगो की इंसानियत वाकई मर चुकी हैं. रसिया उक्रेन युद्ध चल रहा हैं. जहा रसिया उक्रेन पर भारी पड़ रहा हैं. कई लोगो की मौत हो चुकी हैं. ना जाने कितने लोग वहा पर फंसे हैं लेकिन लोगो को हर बात में मीम्स शेयर करना हैं.

ये मज़ाक भी लोग इसलिए कर लेते हैं क्यूंकि उनका अपना कोई वहा पर नहीं हैं. इसी तरह अरशद वारसी में भी एक मीम शेयर किया जिसके बाद उन्हें ट्रोल किया जा रहा हैं. अरशद ने गोलमाल का एक इमेज शेयर किया ” फिल्म ‘गोलमाल’ का एक वीडियो क्लिप शेयर कर रूस-यूक्रेन के विवाद में जर्मनी, फ्रांस और अमेरिका के रुख को समझाया है। अरशद वारसी ने इस मीम को शेयर कर कैप्शन में लिखा, “सेल्फ एक्सप्लेनेटरी…’गोलमाल’ अपने समय से बहुत आगे था।”

इस पर किसी ने लिखा “ये सही नहीं है, बहुत लोग मरेंगे इस वॉर में, मजाक से हट के सोचिए. कई लोगों ने उन्हें ‘असंवेदनशील’ बताया. “लोग मर रहे हैं और आप हंस रहे हैं।

किसी ने कहा ‘इसमें नया कुछ नहीं बॉलीवुड अक्सर दूसरों की मौत पर मज़ाक ही बनाता हैं. किसी ने कहा,”कुछ नहीं बस बच्चन पपण्डे की प्रमोशन हैं ताकि अरशद के बहाने फिल्म की प्रमोशन हो सकें.

ऐसे तमाम जोक्स आप सोशल मीडिया पर देख रहे होंगे. जिसे देखकर वाकई ऐसा लगता हैं की इंसानियत वकत समाप्त हो गयी हैं.


Like it? Share with your friends!

171

You may also like

More From: News

DON'T MISS