महाराष्ट्र फिल्म इंडसट्री हो हर रोज़ हो रहा 400. करोड़ का नुक्सान अब तक 4800. का घाटा


फिल्म इंडसट्री ने महाराष्ट्र सरकार से अपील की हैं की जितना जल्दी हो सिनेमाघर खोल दिए जाये. क्यूंकि अब ये घाटा बर्दाश्त के बाहर हैं. मार्च 2020. से ही सिनेमाघर बंद हैं. सबसे पहले यही बंद होता हैं और अंत में यही खुलता है. सिनेमाघर बंद होने के चलते अब तक हर महीने एक अंदाज़न 400.करोड़ का नुक्सान हो रहा हैं. जो अब तक 5000. करोड़ के आंकड़े तक पहुंच गया हैं.

इन असोसिएशन का कहना हैं की फिल्म इंडस्ट्री महाराष्ट्र की एक ताकत के तौर पर जानी जाती हैं. जो कमाई के साथ करोडो लोगो को मनोरंजन भी करती हैं.महाराष्ट्र में तकरीबन 1000. सिनेमाघर है जो लाखो लोगो का घर चलते हैं.

इन लोगो का ये कहना हैं की लोकल ट्रैन, जिम, हवाई यात्रा, माल्स, रेस्टोरेंट्स, सब खोल दिए गए है सिर्फ इमहर नहीं खोले जा रहे है.सिनेमाघर इन सभी से बेटर क्वालिटी में साफ़ सफाई और सुरक्षा दे सकती हैं , सोशल डिस्टन्सिंग भी फॉलो करेगी. ये सब हम सेफ इनमे के साथ करना चाहते हैं.

इन लोगो का ये कहना है की हम हर ज़रूरी चीज़ो का ख्याल रखते हुए सिनेमा खोलने की प्लानिंग कर रहे है. हमें आपके साथ की ज़रूरत हैं वरना ये इंडसट्री पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी. महाराष्ट्र सरकार से इन्होने जो कहा हैं आपको क्या लगता है सिनेमाघर खुल जायेंगे या नहीं ?

वैसे भी फिल्म इंडसट्री में कई लोग बर्बाद हो चुके हैं. हज़ारो करोडो का नुक्सान हो रहा हैं. कई सिनेमाघर तो हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं. शूटिंग अभी भी ढंग से शुरू नहीं है. एक सवाल ये भी हैं की क्या सिनेमाघर खुल जायेंगे तो पहले की तरह भीड़ होगी.

बिलकुल नहीं. क्यूंकि कोरोना ने लोगो में ये आदत दाल दी की सिनेमा का मज़ा वो घर बैठे भी ले सकते है उनके आपसी बचेंगे वो सेफ रहेंगे दूसरा सुशांत का मामला ऐसा हैं की अभी भी बायकाट बॉलीवुड चल ही रहा हैं. तो ऐसे में सिनेमाघर खुल भी गए तो सिर्फ नुक्सान ही होगा. अब फिल्म इंडसट्री इतनी जल्दी तो वो अच्छे दिन नहीं देख पाएगी.


Like it? Share with your friends!

200

You may also like

More From: Entertainment

DON'T MISS