दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने खोल दी बॉलीवुड की काली सच्चाई यकीन नहीं होता ये किया तो आसानी से मिलता काम


बॉलीवुड वैसे तो कई फिल्म, विज्ञापन और ना जाने क्या क्या बातें करता रहता हैं वीमेन एम्पॉवरमेंट को लेकर. लेकिन इसकी सच्चाई किसी से छुपी नहीं हैं. अभी कुछ दिन पहले आलिया भट्ट भी एक विज्ञापन में नज़र आयी थीं जिसमे वो कन्यादान को गलत बताने का काम कर रही थीं और कन्यामान का इस्तेमाल करो ये ज्ञान दे रही थीं.

लेकिन भट्ट खानदान की पूरी सच्चाई क्या हैं इस पर बात नहीं करती हैं. खुद के घर में औरतों का सम्मान नहीं होता और दुनिया को ज्ञान दे रही हैं कनयमान का. अब दंगल गर्ल फातिमा सना शेख ने बॉलीवुड की पोल खोल दी हैं.

फातिमा जो है तीन साल की उम्र से ही फिल्मो में काम कर रही हैं. चार फिल्मे ऐसी हैं जिसमे चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया हैं जिसमे इश्क, चाची 420., बड़े दिलवाला और वन तू का फोर. और तीन साल की उम्र में ही किसी ने इनके साथ गलत बर्ताव किया था. मतलब बॉलीवुड में अगर कोई चाइल्ड आर्टिस्ट भी काम करती हैं तो वो सेफ नहीं हैं.

फिर फातिमा ने बताया की कैसे रोल पाने के लिए उनसे सेक्सुअल फेवर माँगा जाता था जिस पर उन्होंने कहा “‘मुझे कई बार ये सुनना पड़ा कि तुम कभी हीरोइन नहीं बन सकोगी. तुम दीपिका पादुकोण या ऐश्वर्या राय की तरह नहीं दिखती हो. कैसे हीरोइन बनोगी. कई लोग आपका मनोबल गिराने की कोशिश करते रहते हैं.

लेकिन आज जब मैं मुड़कर देखती हूं तो सोचती हूं कि ठीक है, ये लोग खूबसूरती को इस पैमाने से देखते हैं कि एक ऐसी दिखने वाली लड़की ही हीरोइन बन सकती है. मैं इनके सांचे में फिट नहीं बैठती, मैं दूसरे सांचे लिए हूं. लेकिन अब कई अवसर हैं. मेरे जैसे लोगों के लिए भी फिल्में बनती हैं, जो सुपरमॉडल्स की तरह नहीं बल्कि नॉर्मल और दिखने में औसत हैं’.

कास्टिंग काउच के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि मैंने कास्टिंग काउच का भी सामना किया है. जीवन में ऐसा समय भी आया है जब ये कहा गया कि तुम्हें जॉब तब मिलेगी जब तुम सेक्स करोगी.

मतलब नारी शक्ति की बात करनेवाले ऐसे लोग हैं जो नारी की इज्जत के साथ सबसे ज़्यादा खिलवाड़ करते हैं लेकिन फिर भी नसीब देखिये इनका इन्हे मान सम्मान पैसा सब कुछ दिया जाता हैं.


Like it? Share with your friends!

265

You may also like

More From: News

DON'T MISS