डांस दीवाने 3 के सेट पर बच्ची का मज़ाक असामी लड़की पर चायनीज़ मज़ाक अब मांग रहे माफ़ी


राघव जुयाल वैसे तो किसी भी विवाद से दूर रहते हैं. इंसान भी अच्छा ही हैं. लेकिन इंसान कितना भी अच्छा क्यों ना हो अगर उसके हाथ में स्क्रिप्ट जो दी गयी हैं जो उसे बोलना ही बोलना हैं तो वो बोलेगा और फिर विवाद होगा और बाद माँ माफ़ी और काम तमाम.

बॉलीवुड और टीवी सीरियल वाले अक्सर अपने शो को हिट करने के लिए ऐसा ही करते हैं. उन्हें पता हैं वो आम इंसान नहीं हैं वो हर केस को मिनटों में संभाल लेंगे. बहुत पैसा हैं इनके पास. इस शो में एक छोटी बच्ची हैं जिसका नाम गुंजन हैं अब राघव उसे मज़ाक में चायनीज़ भाषा में स्टेज पर बुलाते हैं.

इस दौरान राघव, मोमो और चाऊमीन जैसे शब्दों का भी प्रयोग करते हैं. राघव ने तो मजाक में ये बात बोल दी, लेकिन अब ये वीडियो सभी के लिए आफत बन गया है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए एक यूजर ने ट्वीट किया, ‘जातिवाद! राघव जुयाल ने असम की गुंजन सिन्हा को डांस दीवाने 3 के सेट पर मोमो और चाइनीज जैसे शब्दों का इस्तेमाल करके इंट्रोड्यूज किया. माधुरी दीक्षित और रेमो डिसूजा जैसे सेलेब्स तक ने इस पर कोई ऑब्जेक्शन नहीं उठाया. असम के लोग चाइनीज नहीं हैं. ऐसे शोज जातिवाद टिप्पणी करते हैं. आखिर कब ये रुकेगा.’

इसके बाद राघव ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की जिसमे कहा ” एक बड़े एपिसोड से मेरी छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसके बाद मुझे काफी हेट कमेंट्स मिल रहे हैं. इतना ही नहीं मुझे सीधा रेसिस्ट कहा जा रहा है. लेकिन मैं चाहता हूं कि आप सब पूरा एपिसोड देखें.

राघव आगे कहते हैं, ‘हुआ ये था कि गुंजन असम से आई थीं और हम सभी से पूछते हैं कि आपको क्या पसंद है और क्या करना पसंद है तो गुंजन ने कहा, मुझे चाइनीज में बोलना पसंद है. तो हम शुरू के एपिसोड से ही उन्हें पूछते थे कि चाइनीज में बोलकर दिखाओ और वह मस्ती में बोलती थीं क्योंकि जाहिर सी बात है उसे चाइनीज नहीं आती. तो ये सब मस्ती की बात थी. मैं सभी की काफी रिस्पेक्ट करता हूं. नॉर्थ ईस्ट में तो मेरा परिवार रहता है. मैं तो खुद जातिवाद फैलाने वाले लोगों के खिलाफ होता हूं.’

राघव ने आगे कहा, ‘मैं आप सभी से रिक्वेस्ट करता हूं कि प्लीज जाकर पूरा वीडियो देखें और उसके बाद रिएक्ट करें. अगर आपको लगता है कि मैंने गलत कहा और किया तो आप गाली दें, लेकिन ऐसा हुआ ही नहीं है. प्लीज कोई भी वीडियो वायरल करने से पहले उसकी सच्चाई जरूर जानें बाकि जिन लोगों को बुरा लगा उनसे मैं माफी मांगता हूं.’

बस शो को जितनी टीआरपी मिलनी थीं वो मिल गयी. क्यूंकि किसी के इमोशन को दुःख देकर किसी भी चीज़ को वायरल किया जा सकता हैं. ये बॉलीवुड अच्छी तरह से जानता हैं. हालांकि राघव जुयाल ऐसे इंसान नहीं हैं लेकिन कोयले की खदान में काम करोगे तो कोयले का काला रंग लगना ही लगना हैं.


Like it? Share with your friends!

205

You may also like

More From: News

DON'T MISS