टीवी और बरबाद बॉलीवुड एक्टर्स चालीस से पचास फीसदी कटौती के साथ कर रहे काम कुछ के पास बिलकुल काम नहीं


अपनी वीडियो में जो बातें मैंने महीने भर पहले, कुछ बातें तो साल भर पहले भी कहीं हैं. वो एकदम सटीक और सच साबित हो रही हैं. जब ये बात कहता हूँ तो लोग कमेंट करते हैं क्या झूठी न्यूज़ देता हैं. तो भाई इसे न्यूज़ देना नहीं इसे बॉलीवुड का भविष्य बताना कहते हैं.

मैंने कहा था साल 2021 का अंत होते होते बॉलीवुड बर्बादी की कगार पर होगा. वो हो रहा हैं. मैंने कहा कई सिनेमाघर हमेशा के लिए बंद हो जायेंगे. हो सकता हैं सिनेमाघरों का नामोनिशान तक मिट जाये. वो भी हो रहा हैं. कई सिनेमाघरों हमेशा हमेशा के लिए बंद हो गए.असली डेटा सामने आना बाकी हैं.

मैंने कहा था एक्टर्स की जितनी फीस होती हैं उससे आधी से भी कम फीस पर काम करने को मजबूर हैं. कई लोगो के ब्रांड्स छीन चुके हैं. कई ब्रांड्स ने दुरी बना ली हैं. ये भले ही कोरोना को कसूरवार बता रहे हो. लेकिन असली बर्बादी की वजह सुशांत सिंह राजपूत का मामला हैं.

अगर कोरोना से बर्बादी होती तो हम और आप बॉलीवुड के प्रति अच्छे कमेंट करते. हमारा एक इमोशन जुड़ा होता लेकिन ऐसा नहीं हैं. जनता गालीया दे रही हैं. दुरी बना रही हैं. बॉलीवुड को कोई देखना तक नहीं चाहता हैं. इंस्टाग्राम पर इन सितारों को ब्रांड्स नहीं मिल रही हैं. इसमें पचास फीसदी की कमी आई हैं. जो दे रही हैं उसे कम पैसे में करना पड़ रहा हैं.

ब्रांड्स भी दो चीज़ो का फायदा उठा रही हैं. एक तो कोरोना का जिसमे वो दिखा रही की उन्हें घाटा हुआ हैं. दूसरा उन्हें पता हैं सुशांत वाले मामले में वो फायदा उठा सकते हैं लेकिन वो सुशांत का नाम नहीं लेंगे. ये हिडन प्रॉफिट हैं.

भारती सिंह को डांस दीवाने होस्ट करने के लिए 70 परसेंट तक कम पैसे मिल रही हैं और कपिल शर्मा शो के लिए 50 परसेंट तक कम पैसे मिल रही हैं. हालांकि सच्चाई ये हैं की ये आंकड़ा और भी कम हैं. भारती सिंह का कहना हैं की चैनल ने हमेशा हमारी बात मानी हैं तो क्या आज इस मुश्किल दौर में हम उनकी बात नहीं मान सकते.

अब यहाँ खेल देखो. क्या किसी चैनल पर आपने विज्ञापन में कोई कमी देखी. शायद नहीं. विज्ञापन उसी गति से आ रही हैं जैसे आते हैं. प्रॉब्लम ये हैं की भारती सिंह की ब्रांड वैल्यू तो उसी दिन से गिरने लगी जिस दिन से उनका नाम ड्रग्स वाले मामले में सामने आया. ठीक यहाँ हाल बाकी कलाकारों का हैं. जब सलमान खान, अक्षय कुमार, शाहरुख़ खान, आमिर खान इन सभी को निर्माताओं ने काम पैसे में काम करने के लिए कहा हैं तो ये लोग तो छोटे मोठे कलाकार हैं.

बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की हालत ऐसी हैं की कई कलाकार भूखे मर रही हैं जिन्हे पूछने वाला कोई नहीं हैं. एकता कपूर और राज कुंद्रा जैसे लोग इन्ही कलाकारों का फायदा उठाकर उनसे एग्रीमेंट साई करवाते हैं ताकि कम पैसे में अश्लील फिल्मे बना सकें. कितनो को तो पैसे तक नहीं मिलते ऊपर से उनसे जानवरो की तरह काम कराया जाता हैं.

कई बड़े बड़े बॉलीवुड के नामी चेहरे हैं जो इस वक्त अश्लील फिल्मो को अपना साइड बिजनेस बना रही हैं. इन फिल्मो को आउट ऑफ़ इंडिया महंगे दामों में बेचा जाता हैं. आने वाले समय में बॉलीवुड कहीं अश्लील इंडसट्री बनकर ना रह जाएं. इनके पास आइडियाज और असली कहानी की कमी हैं. जो फिल्मे बन रही हैं वो साउथ सिनेमा, मराठी और कोरियाई फिल्मो की रीमेक पर ज़िंदा हैं.

आनेवाले समय बॉलीवुड के लिए मुश्किल हैं क्यूंकि एंटरटेनमेंट अब सेकंड पोजीशन पर चला गया हैं. पहले नंबर पर ड्रग्स, अश्लील फिल्मे और माफिया ने अपनी जगह बना ली हैं. ये बात पुलिस, सरकार और मीडिया सभी को पता हैं लेकिन सजा किसे और कितनी होगी ये बात जनता को अच्छी तरह से पता हैं.

What's Your Reaction?

hate hate
0
hate
confused confused
0
confused
fail fail
0
fail
fun fun
0
fun
geeky geeky
0
geeky
love love
0
love
lol lol
0
lol
omg omg
0
omg
win win
0
win

You may also like

More From: News

DON'T MISS