जिस पान मसाला के विज्ञापन से पैसे कमाए अमिताभ बच्चन ने उसे ही लीगल नोटिस भेजा


पान मसाला के विज्ञापन को लेकर अमिताभ बच्चन को काफी ट्रोल किया गया. एक NGO. ने ऑफिसियल लेटर लिखकर भी अमिताभ को कहा की आप इसे छोड़ दीजिये तो बच्चन साब ने अपने जन्मदिन के दिन ये घोषणा कर दी की वो इस विज्ञापन को छोड़ रहे हैं अब ऐसे किसी भी विज्ञापन का वो हिस्सा नहीं हैं.

लेकिन अब अमिताभ ने उसी पान मसाला बनाने वाले विज्ञापन को लीगल नोटिस भेज दिया हैं जिससे पैसे लेकर वो उसका विज्ञापन कर रहे थे. बात ऐसी हैं की अमिताभ ने इस विज्ञापन को छोड़ दिया लेकिन उसके बाद भी अमिताभ का ये विज्ञापन टीवी पर दिखाया जा रहा हैं. तो अमिताभ की बातों को और उन्हें देश की जनता के सामने झूठ साबित कर रहा था.

कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए बिग बी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि ये एक सरोगेट ऐडवर्टाइजमेंट है. सरोगेट ऐडवर्टाइजमेंट वो होता हैं जिसमे प्रोडक्ट के बारे में सीधे न बताते हुए उसे किसी दूसरे ऐसे ही प्रोडक्ट या पूरी तरह अलग प्रोडक्ट के तौर पर दिखाया जाता है. जैसे शराब को अक्सर म्यूजिक CD या सोडे के तौर पर दिखाया जाता है.

अब किरकिरी तो पहले ही हो गयी थीं अमिताभ की. विज्ञापन छोड़ने के बाद भी वो टीवी पर दिखाया जा रहा था इसलिए लीगल नोटिस भेजकर पान मसाला के विज्ञापन को छोड़ने की बात का रहे हैं.


Like it? Share with your friends!

202

You may also like

More From: News

DON'T MISS